हरदोई में पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट, एसपी ने परीक्षा केंद्रों का लिया जायजा, 4 पालियों में 2 दिन होगी परीक्षा, एक बार में 9 हजार 840अभ्यर्थी होंगे शामिल

हरदोई। पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए हरदोई जनपद में 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 17 और 18 फरवरी को दो-दो पालियों में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 9 हजार840 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इन केंद्रों के लिए एक एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके अलावा एक केंद्र व्यवस्थापक, दो सहायक केंद्र व्यवस्थापक लगाए गए है। साथ ही सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है। जिनकी देखरेख में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

शुक्रवार को परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने पुलिस अधीक्षक हरदोई केशव चंद्र गोस्वामी पहुंचे। जिन्होंने परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया है। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स परीक्षा के दौरान तैनात किए जाने के निर्देश दिए हैं। एसपी ने बताया कि दरोगा और सिपाहियों की तैनाती इन परीक्षा केंद्रों पर की जाएगी। जिसकी मॉनिटरिंग इलाके के क्षेत्राधिकारी करेंगे। किसी भी स्थिति में परीक्षा केंद्रों पर अराजकतत्व या अन्य किसी वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न ना हो सके, इसके लिए इलाकाई पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रहेगी।

वहीं डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि हरदोई में आयोजित होने वाली 20 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सेक्टर जोनल और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही ड्रोन की मदद से भी परीक्षा केंद्रों और परीक्षार्थियों पर नजर रखी जाएगी। डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि हर हाल में सही तरीके से परीक्षा कराया जाना सुनिश्चित किया जाएगा।