दिव्यांग धीरज को एमएलसी, विधायक व डीएम ने भेंट की ट्राईसाइकिल,डीएम की जनसुनवाई में दिव्यांग को तत्काल मिली सौगात

बहराइच। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र के जनता दर्शन में तहसील सदर बहराइच के ग्राम मझौव्वा निवासी दिव्यांग धीरज कुमार पुत्र राजेन्द्र प्रसाद ने जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र के जनता दर्शन में उपस्थित होकर फरियाद की कि वह दोनो पैरों से पूर्ण विकलांग है। उसे लगभग 03 वर्ष पूर्व दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग की ओर से ट्राईसाइकिल प्रदान की गई थी जो कि वर्तमान समय में काफी जर्जर हो गई है। जिससे फरियादी को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। दिव्यांग ने जिलाधिकारी से नई ट्राईसाइकिल दिलाये जाने का अनुरोध किया ताकि उसकी जिन्दगी में आसानी पैदा हो जाय।
दिव्यांग धीरज की पीड़ा सुनकर जनसमस्याओं के प्रति अतिसंवेदनशील जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी वी.पी. सत्यार्थी को अपने चौम्बर में तलब कर निर्देश दिया कि फरियादी को तत्काल नई ट्राईसाइकिल उपलब्ध करा दी जाये। डीएम के निर्देश पर विभाग की ओर से कुछ मिनटों में नई ट्राईसाइकिल कलेक्ट्रेट पहुॅचा दी गई। जहॉ पर डीएम डॉ. चन्द्र ने एम.एल.सी. डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी व विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी के साथ दिव्यांग धीरज को ट्राईसाइकिल भेंट की। पुरानी ट्राईसाइकिल पर बैठकर फरियाद लेकर आने वाला फरियादी नई ट्राईसाइकिल पर बैठ कर मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी, डीएम, एमएलसी व विधायक को धन्यवाद देते हुए अपने घर की ओर खुशी-खुशी रवाना हो गया।
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने एक बार फिर गरीब ज़रूरतमन्द दिव्यांग की मदद को आगे आकर मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के गरीब व पीड़ित व्यक्तियों को तत्काल न्याय दिलाने तथा उन्हें प्राथमिकता के आधार पर शासकीय योजनाओं से आच्छादित करने सम्बन्धी निर्देशों को अमलीजामा पहनाया। साथ ही जिले के अधिकारियों को भी निर्देश दिया है कि जनसुनवाई में आने वाले सभी गरीब, ज़रूरतमन्द तथा असहाय लोगों की हर संभव मदद की जाय तथा उन्हें उनकी पात्रता के अनुसार लाभान्वित भी किया जाय।