होली के अवसर पर साफ-सफाई व बिजली पानी का बेहतर प्रबन्ध करें अधिकारी: डॉ. दिनेश चन्द्र 



बहराइच -जनपद में रंगों का त्यौहार होली, शान्ति पूर्ण माहौल में मनाये जाने के लिए सोमवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में आयोजित जिला शान्ति समिति की बैठक अत्यन्त सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई जिससे जिला प्रशासन के साथ साथ मौजूद सभी संभ्रान्त नागरिकों ने आशा व्यक्त की कि पूर्व वर्षाे की भांति इस वर्ष भी जनपद में होली का त्यौहार मिसाली भाई-चारे के साथ मनाया जायेगा। इस अवसर पर डीएम व एसएसपी केशव कुमार चौधरी ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की मतदान प्रक्रिया सकुशल सम्पन्न होने पर सभी लोगों को बधाई देते हुए मतगणना में भी सहयोग प्रदान करने की अपील की।
बैठक के दौरान दीपक सोनी उर्फ दाऊ जी, हेमा निगम, सरदार मंजीत सिंह वालिया, सै. शमशाद अहमद, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, श्रीमती निशा शर्मा, डॉ. मोहम्मद आलम सरहदी, सुदामा मिश्रा, मौलाना रूमी मियॉ, इनायउल्लाह कासमी, निशंक त्रिपाठी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष तेजे खॉ व हाजी रेहान खॉ, हरिश्चन्द्र गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, सै. कल्बे अब्बास, विनय शर्मा सहित अन्य संभ्रान्त नागरिकों द्वारा आसन्न त्यौहार के अवसर पर साफ-सफाई, बिजली, पानी इत्यादि के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण सुझाव दिये गये।
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने लोगों से अपील की कि जनपद के भाईचारगी की मिसाल को कायम रखें। उन्होंने कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि गंगा-जुमनी तहज़ीब के लिए जनपद अपनी मिसाल स्वयं है इसके लिए सभी सम्मानित नागरिक बधाई के पात्र हैं। डीएम ने कहा कि त्यौहार के अवसर पर समुचित साफ-सफाई, निर्बाध विद्युत आपूर्ति, पेयजल इत्यादि के लिए माकूल बन्दोबस्त किये जायेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन को उम्मीद ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि आसन्न होली का त्यौहार भी हम सभी लोग पूर्व में बीते त्यौहारों की भांति सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनायेंगे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि बैठक के दौरान जो भी जानकारी हुई उसका निराकरण समय से कराया जायेगा। सभी सम्बन्धित अधिकारी मौके पर जाकर उचित कार्यवाही करते हुए यह सुनिश्चित करायेंगे कि शान्तिपूर्ण माहौल में होली का त्यौहार सम्पन्न हो। उन्होंने लोगों को संयमित रहकर त्यौहार मनाने की अपील करते हुए कहा कि त्यौहार के अवसर पर गुड पुलिसिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी। श्री चौधरी ने सभी से अपील की कि लोगों को नशे की लत से दूर रखने में सहयोग करें। पुलिस अधिकारी निरन्तर भ्रमणशील रहकर हालात पर सतर्क दृष्टि बनाये रखेंगे।
बैठक का संचालन गुलाम अली शाह ने किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय, उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार आईएएस, कैसरगंज के महेश कुमार कैथल, नानपारा के अजित परेश, महसी के राम दास, पयागपुर के दिनेश कुमार, मोतीपुर के ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर विनय कुमार द्विवेदी, कैसरगंज के कमलेश सिंह, नानपारा के डॉ. जंग बहादुर यादव, महसी के जय प्रकाश त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. एस.के. सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के अन्त में सभी लोगों ने डा. मोहम्मद आलम सरहदी की ओर से लायी गयी गुझियों का आनन्द लेते हुए एक दूसरे को होली की बधाई दी।