डीएम व एसएसपी ने किया कन्ट्रोल रूम व सी-विजिल कक्ष का निरीक्षण, सी-विजिल, वीडियो अवलोकन टीम तथा एमसीएमसी कक्ष का भी लिया जायज़ा -


बहराइच -विधानसभा सामान्य निर्वाच-2022 स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित निर्वाचन कन्ट्रोल रूम व शिकायत प्रकोष्ठ, सी-विजिल, वीडियो अवलोकन टीम कक्ष तथा एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि सभी अधिकारी व कर्मचारी आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार अपने कर्तव्यों एवं उत्तरदायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करें। वीडियों अवलोकन टीक कक्ष के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने निर्देश दिया कि जो भी सी.डी. प्राप्त हों उनका तिथि सहित पूरा विवरण अंकित कर अग्रेत्तर कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।
निर्वाचन कन्ट्रोल रूम व शिकायत प्रकोष्ठ के निरीक्षण के दौरान डीएम व एसएसपी ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र नानपारा के एफएसटी टीम प्रथम के सौरभ कुमार पाण्डेय से दूरभाष पर वार्ता कर उनके लोकेशन तथा संचालित गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। श्री पाण्डेय द्वारा अवगत कराया गया कि टीम की लोकेशन शिवपुर बाज़ार है और अब तक 54 वाहनों की चेकिंग की गयी है। इसके अलावा कैसरगंज क्षेत्र के एफ.एस.टी. टीम प्रभारी राज मणि वर्मा से लोकेशन की जानकारी करने पर बताया गया कि कैसरगंज टीम की लोकेशन कैसरगंज थाने के निकट ह ैअब तक 15 वाहनों की जॉच की जा चुकी है। डीएम व एसएसपी द्वारा टीमों का सुझाव दिया गया कि भ्रमणशील रहकर अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन पूरी संजीदगी के साथ करें।