59वीं वाहिनी एसएसबी ने धूमधाम से मनाया 9वां स्थापना दिवस -

बहराइच- 59वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय अगय्या नानपारा मे वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट शैलेश कुमार के नेतृत्व में धूमधाम से मनाया गया वाहिनी का 9वां स्थापना दिवस।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र व विशिष्ट अतिथि मुख्य विकास अधिकारी कविता मीणा रही।
मुख्य अतिथि का स्वागत कार्यवाहक कमांडेंट ने बुके देकर किया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित करके हुई तथा वाहिनी का केक भी काटा गया।
कार्यक्रम में केंद्रीय विद्यालय तथा एसएसबी कार्मिकों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम दिखाएं इसके अलावा जलेबी रेस,चम्मच रेस,महिलाओं की ओर से सुई धागा,मियुजिकल चेयर का भी आयोजन किया गया।
वाहिनी के श्वान दस्ते ने योगा,फायर जंप तथा स्वच्छता के तहत कार्यक्रम दिखाएं। जवानों ने रस्सा कसी का आयोजन किया।
मुख्य अतिथि जवानों द्वारा लगाए गए क्रीड़ा स्थल का भ्रमण करके काफी उत्साहित हुए।
मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में एसएसबी के कार्यों की जमकर सराहना की उन्होंने कहा कि हमे सीख मिलती है। कि एसएसबी के अधिकारी और जवान परिवार से दूर रहकर भी प्रसन्नचित होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं। वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट शैलेश कुमार ने बताया 59वीं वाहिनी की स्थापना दिनांक 4/12/2013 को उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर में हुई थी। 2016 से नानपारा से सटी नेपाल की सीमा पर अपने कर्तव्यों का निर्वाहन कर रही है। शैलेष कुमार ने कहा एसएसबी सीमा सुरक्षा के साथ-साथ सामाजिक चेतना अभियान नागरिक कार्यवाही कार्यक्रम निशुल्क मानव एवं पशु चिकित्सा शिविर का भी आयोजन सीमावर्ती ग्रामीणों के लिए करती रहती है। कार्यवाहक कमांडेंट ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को वाहिनी की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया।
कार्यक्रम का संचालन निरीक्षक राजपाल व आरक्षी सामान्य महिला अनसुइया शुक्ला ने किया।
कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी जवानों एवं बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए पुरस्कार वितरण किया गया।
कार्यक्रम में 42वीं वाहिनी के कमांडेंट तपन कुमार दास द्वितीय कमान अधिकारी प्रवीण कुमार ज्वाइंट मजिस्ट्रेट शैलेश कुमार,उप जिलाधिकारी नानपारा अजीत परेश,उप कमांडेंट चिकित्सा कुलदीप सिंह शेखावत उप कमांडेंट शेखर बजाज सहायक कमांडेंट संतोष कुमार निमोरिया सहायक कमांडेंट सुरेश के सहित वाहिनी के सभी जवान उनके परिवार मीडिया एवं बाहर से आए हुए अतिथियों सहित काफी लोग उपस्थित रहे।