दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चोरी की 14 बाइक व 2 कार के साथ 4 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार

खबर यूपी के अमेठी से हैं जहां पुलिस को अलग-अलग थाना क्षेत्रों पर चोरी की कुल 14 बाइक व 2 कार के साथ चार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

एसपी अमेठी दिनेश सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया थाना पीपरपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर एक संदिग्ध बाइक सवार को रोक कर जांच पड़ताल की तो बाइक सवार के पास से कोई कागज नहीं मिल सका।

पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त नेबतायाकि ये मोटरसाइकिल चोरी की है, मैं अपने साथियों के साथ 03 अन्य मोटरसाइकिल चोरी किये थे जिसे दिनांक 16.06.2021 को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया था, मैं मौके से भाग गया था ।

गिरफ्तार अभियुक्त कृष्णा की निशानदेही पर अभियुक्त मो0 फिरोज पुत्र मो0 नसीर नि0 पूरे रामा चौहान का पुरवा थाना संग्रामपुर को उसके घर से चोरी की मोटरसाइकिल 02 अदद हीरो स्प्लेण्डर व अभियुक्त गुलाब उर्फ गबोधर उर्फ साहिद अली पुत्र अमीर अली नि0 असरवन थाना कोतवाली देहात जनपद सुल्तानपुर को चोरी की 03 अदद मोटरसाइकिल ग्लैमर, हीरो पैशन प्रो, हीरो डीलक्स के साथ गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग भिन्न-भिन्न स्थानों मोटरसाइकिलें चोरी करके नंबर प्लेट बदलकर बेच देते हैं ।

वहीं कमरौली पुलिस द्वारा ऐसे शातिर वाहन चोर को चोरी की 5 बाइक व 2 कार के साथ गिरफ्तार किया जो बड़े ही शातिराना अंदाज में चोरी करने की बात बताई।

उसने बताया कि मैं अपनी गाड़ी बेचकर उन्हे ट्रांसफर के बहाने बुलाकर वाहन की दूसरी चाभी से जो क्रेता को नहीं देता था उसी चाभी से मौका पाकर फिर से चुरा लेता था और अपनी मोटर साइकिलयूपी 42 एएन 7344 अपाची को झूठा चोरी का मुकदमा थाना कमरौली पर पंजीकृत कराकर वाहन स्वंय प्रयोग कर रहा था । पूछताछ में बताया कि बीमा क्लेम लेने के लिए यह कृत्य किया था। चोरी की दोनों कार के बारे में उसने बताया एक कार उसने कठौरा जगदीशपुर से और दूसरी कार लखनऊ के अहिमामऊ चौराहे से चुराया था। फिलहाल अमेठी पुलिस के लिए एक ही दिन में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से इतनी बड़ी संख्या में चोरी गए वाहन की बरामदगी के साथ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया जो काफी सराहनीय रहा।

एसपी अमेठी दिनेश सिंह ने उत्साहवर्धन हेतु खुलासा करने वाली टीम को ₹5000 नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।