दिवंगत शिक्षको के परिजनों के लिए टीएससीटी बनी संजीवनी

अमेठी।टीचर्स सेल्फ केअर टीम उत्तरप्रदेश के शिक्षको ने ऐसा जादू किया कि लोग इसके बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर सहयोग की भावना से जुड़ रहे है।जिसे आज के कलयुग में मृतक शिक्षको के परिजनों ने वरदान माना है।जिसकी लोकप्रियता से उत्तर प्रदेश सरकार भी अछूती नहीं है।इसकी सराहना पूर्व महानिदेशक विजय किरन आनंद ने भी मुक्त कंठ से की है।इसके संस्थापक व उनकी टीम के सदस्य को आज वर्तमान में त्रिदेव ब्रह्मा, विष्णु,महेश,की संज्ञा दिया जाना अतिश्योक्ति नहीं होगा।

अमेठी जनपद के जगदीशपुर ब्लॉक के दिवंगत शिक्षक स्वर्गीय रमाकांत श्रीवास्तव के साथ ही 5 अन्य शिक्षक परिवारों का 60 - 60 लाख रुपये की आर्थिक मदद टी एस सी टी के आवाहन पर प्रदेश के शिक्षको ने किया है।
अमेठी जिला संयोजक अनुमान तिवारी ने बताया कि टीचर्स सेल्फ केअर टीम की स्थापना विवेकानंद व सह संस्थापक सुधेश पाण्डेय , महेंद्र कुमार वर्मा ,संजीव रजक जी ने की है।
आपको बताते चलें कि स्वर्गीय रमाकांत अमेठी के जगदीशपुर ब्लाक में कार्यरत थे। बीते 13 अक्टूबर 2023 को उनका निधन हो गया था । जो कि टीचर्स सेल्फ केअर टीम के सक्रिय सदस्य थे। जिनका सहयोग अमेठी टीम के रिर्पोट पर प्रांतीय टीम द्वारा किया गया और मात्र 10 दिन में 60 लाख रुपये की मदद की गई ।
जिला प्रवक्ता अनिल यादव ने जिले के अन्य शिक्षकों को भी टीम से जुड़ने का आह्वाहन किया है । अमेठी जिले से इस बार 2527 शिक्षकों ने सहयोग किया है । शिक्षकों द्वारा सहायता राशि मिलने पर उनकी बेटी ने टी एस सी टी की प्रांतीय टीम व अमेठी जिला टीम के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। अमेठी टीम के जिला संयोजक अंशुमान तिवारी ,प्रवक्ता अनिल यादव , आईटी सेल प्रभारी अशीष बरनवाल ,सहसंयोजक फारूक अहमद जिला मीडिया प्रभारी हरिकेश यादव ने सभी शिक्षकों को टीम से जुड़ने के लिए आग्रह किया है। जिससे दिवंगत शिक्षक के परिजन कभी स्वयं को अकेला महसूस ना करें। टीम दिवंगत शिक्षक के परिजनों के साथ हमेशा खड़े रहने का आश्वासन देती है।