हरदोई पुलिस ने महिला ज्वैलर्स से हुई लूट का किया खुलासा, तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, प्रेमिका और खुद के शौक पूरे करने के लिए तीनों ने की थी लूट

हरदोई। शहर कोतवाली क्षेत्र में विगत दिनों सर्राफा व्यापारी महिला से हुई लूट का पुलिस ने खुलासा किया है। जिसमें शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने नगदी समेत भारी मात्रा में लूट का सामान बरामद किया है। लुटेरों ने प्रेमिका के और खुद के शौक पूरे करने के लिए लूट की घटना को अंजाम दिया था।

शहर कोतवाली क्षेत्र के खजांची टोला निवासी महिला ज्वैलर्स सरिता गुप्ता विगत 14 मई 2024 को ऑटो से अपनी दुकान सकतपुर जा रही थी। तभी ऑटो सवार दो युवकों ने बेहटी के पास कुदौली में तमंचे के बल पर महिला से लूटपाट की। इसके बाद बाइक सवार अपने एक अन्य साथी के साथ दोनों लुटेरे बैग लेकर फरार हो गए। बैग में 8 हजार नगदी,जेवरात व अन्य महत्वपूर्ण जेवरात थे। दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया था। सूचना पर एसपी केशव चंद गोस्वामी, एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार व सीओ सिटी अंकित मिश्रा ने घटनास्थल का जायजा लिया था और घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीमों को लगाया था। महिला की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी थी। तभी पुलिस को सूचना मिली कि महिला ज्वैलर्स से लूट करने वाले तीन संदिग्ध व्यक्ति बाइक से कसरावां गांव की तरफ आ रहे है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बाइक को रोकने का प्रयास किया तो आरोपी बाइक मोड़कर भागने लगे। पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर तीनों आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताक्ष में तीनों ने अपना नाम बघौली थाना क्षेत्र के नयापुरवा निवासी अवनीश कुमार,बिलग्राम थाना क्षेत्र के प्रिंस कुमार, टड़ियावां थाना क्षेत्र के हर्सिंगपुर निवासी मुकेश कुमार बताया है। जिनके पास पुलिस ने दो अंगूठी, तीन पैंडिल,एक लॉकेट 4 हाय, चार जोड़ी कान की बाली, 47 नाक की पिन व 6 रिंगदार नाक की पिन, एक जोड़ी पायल व दो जोड़ी बिछुआ चांदी,एक लेडीज पर्स व 1100 रूपये नगद,दो तमंचे 315 बोर व 12 बोर मय दो जिंदा कारतूस,लूट की घटना में प्रयुक्त एक बाइक बरामद की है। आरोपियों ने बताया कि प्रेमिका और खुद के शौक पूरे करने के लिए उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी अवनीश कुमार की सकतपुर में रिश्तेदारी है। उसी ने आते-जाते देखा था कि वह दुकान पर बैठती है और ई-रिक्शा से आती जाती है। इसी बीच अवनीश कुमार ने अपने साथियों के साथ योजना बनाकर महिला ज्वैलर्स से लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

आरोपियों ने स्वीकार किया कि विगत 28 मार्च 2024 को कोतवाली देहात क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें पुलिस ने एक चैन,एक अंगूठी,एक ओम,3700 रूपये नगद बरामद किए हैं।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि विगत दिनों महिला ज्वैलर्स से लूट की घटना हुई थी। जिसमें पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया हैं।