हरदोई की इशिता ने यूपीएससी में मचाया धमाल, देश में 154वीं रैंक की हासिल, दूसरे प्रयास में मिली कामयाबी, दिल्ली से पूरी की है इंटर और स्नातक की पढ़ाई

हरदोई। शहर की इशिता गुप्ता ने यूपीएससी के जारी रिजल्ट में देश भर में 154वीं रैंक हासिल की है। इशिता गुप्ता को ये कामयाबी अपने दूसरे अटेंप्ट में हासिल हुई है। इशिता गुप्ता ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के अधीन इंद्रप्रस्थ गर्ल्स कॉलेज से बैचलर की डिग्री प्राप्त की है। डॉक्टर दंपति की बेटी के आईपीएस में चयन होने के बाद लोग बधाईयां देने उनके घर पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि इशिता का सिलेक्शन आईपीएस में होगा।

जानकारी के अनुसार हरदोई शहर के नघेटा रोड स्थित निर्मला नर्सिंग होम के डॉक्टर आरपी गुप्ता एवं डा अंजू गुप्ता की पुत्री इशिता गुप्ता ने यूपीएससी में धमाल मचाया है। पूरे देश में इशिता ने 154वीं रैंक हासिल की है। इस खबर से उसके परिजनों और रिश्तेदारों के अलावा हरदोई जनपद में खुशी का माहौल है। दूसरे प्रयास में सफलता पाने वाली इशिता गुप्ता को आईपीएस एलॉट होगा। उनकी इस उपलिब्ध की जानकारी मिलते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इशिता की उम्र अभी महज 22 साल है। उनकी हाईस्कूल की पढ़ाई हरदोई में हुई। सेंट जेवियर्स स्कूल से हाईस्कूल 10 CGPA के साथ पास की। 12वीं की परीक्षा उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल बसंत कुंज नई दिल्ली से 96 फीसदी अंक के साथ पास की थी। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के अधीन संचालित इंद्रप्रस्थ गर्ल्स कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक किया है। फिलहाल इस उपलब्धि से इशिता के परिवार समेत पूरे जिले में खुशी का माहौल हैं।