जीएसटी विभाग के अभियान से चिंतित न हों व्यापारी- रविकांत गर्ग

कासगंज। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के निवर्तमान अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने प्रदेश के व्यापारियों, उद्यमियों से जीएसटी विभाग द्वारा किए जाने वाले डोर टू डोर सर्वे अभियान से परेशान और चिंतित ना होने की अपील की है।

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि संबंधित उच्चाधिकारियों तथा शासन प्रशासन स्तर पर आवश्यक वार्ता कर ली गई है, यह अभियान प्रदेश के विभिन्न जिलों में बोगस एवं फर्जी फर्मों के माध्यम से शासन को राजस्व का नुकसान पहुंचाने वाले तथा उन के माध्यम से खरीद-फरोख्त करने वाले व्यापारी उद्यमियों को भारी क्षति पहुंचाने वाले जालसाजों तथा माफिया किस्म के लोगों के लिए जीएसटी विभाग द्वारा चलाया गया है। ऐसे लोग अर्थव्यवस्था को भी खोखला कर रहे हैं तथा अपनी जालसाजी और धोखाधड़ी से आम व्यापारी और उद्यमी को भी आर्थिक और सामाजिक नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने बताया कि शासन की मंशा किसी भी जीएसटी में पंजीकृत व्यापारी, करदाता को नुकसान पहुंचाने या परेशान करने की नहीं है, जीएसटी अधिकारियों को भी स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी व्यापारी उद्यमी को बिना वजह परेशान ना करें अथवा इस अभियान की आड़ में निजी स्वार्थों के प्रयास की चेष्टा ना करें, ऐसी किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर शासन दोषी अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करेगा।

रविकांत गर्ग ने प्रदेश के सभी व्यापार मंडल पदाधिकारियों से अपने अपने क्षेत्र और बाजारों में व्यापारियों की सहायता और सहयोग करने का अनुरोध करते हुए सभी छोटे बड़े व्यापारी और उद्यमियों से बिना बजह परेशान ना होने, तथा परेशान करने वाले अधिकारी के विरुद्ध बिना किसी भय और संकोच के उच्च पदस्थ अधिकारियों तथा व्यापार मंडल पदाधिकारियों से शिकायत किए जाने का अनुरोध किया है, साथ ही उनके द्वारा जीएसटी अधिकारियों से भी जांच किए जाने के समय स्थानीय व्यापार मंडल के दो पदाधिकारियों को साथ ले जाने की सलाह दी गई है।