केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के चित्रकूट बाईपास निर्माण की घोषणा से धर्म नगरी में दौड़ी खुशी की लहर -बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल की पहल लाई रंग -चित्रकूट को मिली बडी उपलब्धि के लिए व्य

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के चित्रकूट बाईपास निर्माण की घोषणा से धर्म नगरी में दौड़ी खुशी की लहर
-बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल की पहल लाई रंग
-चित्रकूट को मिली बडी उपलब्धि के लिए व्यापारियों और समाजसेवियों ने दी सांसद को बधाई
चित्रकूट,13 मार्च (हि.स.)। विश्व प्रसिद्ध पौराणिक तीर्थ चित्रकूट को अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने में जुटी केंद्र और प्रदेश सरकार ने सोमवार को एक और बडी सौगात दी है। बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल की मांग पर केंद्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने महोबा कार्यक्रम के दौरान धर्म नगरी चित्रकूट में रामवन गमन मार्ग को फोर लेन करने के साथ-साथ 200 करोड की लागत से 15 किमी फोर लेन बाईपास बनाने की घोषणा कर धर्म नगरी के लोगों को खुश कर दिया है।
आपको बता दे कि विश्व प्रसिद्ध पौराणिक तीर्थ चित्रकूट में भगवान श्रीराम ने वनवास काल के दौरान साढे 11 वर्ष तक चित्रकूट में व्यतीत किया था।जिसकी वजह से चित्रकूट का महत्व जन्मभूमि आयोध्या से कम नही है। प्रतिवर्ष दो करोड से अधिक श्रद्धालु चित्रकूट आकर मंदाकिनी में आस्था की डुबकी लगाने के बाद मनोकामनाओं के पूरक भगवान श्रीकामतानाथ के दर्शन-पूजन करते है। केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार चित्रकूट के पर्यटन विकास के कार्य कर रहीं है। इसके बावजूद चित्रकूट आने श्रद्धालुओें को भारी भीड एवं गिटटी-बालू के प्रतिदिन गुजरने वाले हजारों ट्रको के चलते जाम के झाम से जूझना पडता है। बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल लगातार बाईपास निर्माण के लिए पहल कर रहे थे।
सोमवार को महोबा में आयोजित विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल की मांग पर केंद्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उमडे जनसमुदाय के समक्ष रामवन गमन मार्ग को चित्रकूट में फोर लेन बनाने के साथ-साथ 200करोड की लागत से 15 किमी का फोर लेन बाईपास बनाने की घोषणा की।केंद्रीय मंत्री की घोषणा से चित्रकूट वासियों में खुशी की लहर है। व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केशरवानी,वरिष्ठ भाजपा नेता पंकज अग्रवाल,शक्ति प्रताप सिंह,समाजसेवी एमपी जायसवाल,राजेश सोनी आदि ने बाईपास की घोषणा का स्वागत करते हुए बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल की पहल की जमकर सराहना करते हुए बधाई दी।लोगों का कहना है कि बाईपास बनने से चित्रकूट का चतुर्दिक विकास होने के साथ-साथ देश भर से चित्रकूट आने वाले करोडों श्रद्धालुओं को जाम के झाम से निजात मिलेगी।

रिपोर्ट

रहमत अली

चित्रकूट