प्राथमिक विद्यालय बनकटा का डीएम ने किया औचक निरीक्षण,जिले के सबसे तेज़ धावक की थपथपाई पीठ

बहराइच। पठन पाठन की गुणवत्ता,स्कूल की साफ-सफाई,शिक्षकों व छात्र-छात्राओं की उपस्थिति,मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता इत्यादि का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र ने ब्लाक पयागपुर अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय बनकटा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापक स्वाति जायसवाल, रीतू सिंह, प्रियंका श्रीवास्तव, श्रद्धा वर्मा व मंजरी राय तथा शिक्षा मित्र जय कुमारी मौजूद रहीं। प्रधानाध्यापिका नीतू शर्मा के सम्बन्ध में बताया गया कि वह आकस्मिक अवकाश पर हैं।
मध्यावकाश के समय विद्यालय पहुॅचने पर डीएम डॉ. चन्द्र ने पाया कि विद्यालय के आंगन में कुछ बच्चे कबड्डी खेल रहे हैं। ऑगन में खेल रहे बच्चों को और खुश करने की गरज़ से डीएम ने बच्चों से खेलों पर चर्चा का आगाज़ करते हुए पूछा कि आपके विद्यालय में सबसे अच्छा धावक कौन है। पूछे गए प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी मिलने पर बनकटा के कक्षा 05 का छात्र सुधीर मिश्रा जिला स्तरीय बेसिक शिक्षा क्रीड़ा प्रतियोगिता की 100मी. दौड़ का चैम्पियन तथा मण्डलीय प्रतियोगिता की 50मी. दौड़ का रजद पदक विजेता है। डीएम डॉ. चन्द्र ने सबसे तेज धावक यानी जिले के ?बेबी उसेन बोल्ट? से मुलाकात कर पीठ थपथपाते हुए ढेर सारी बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बालक को स्टैमिना बनाये रखने तथा अभ्यास के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए।
मध्यान्ह भोजन योजना के बारे में जानकारी करने पर बच्चों ने बताया कि मीनू के अनुसार सब्ज़ी व चावल बना है। डीएम ने देखा कि कुछ बच्चे ड्रेस में है जबकि कुछ बच्चों ने घरेलू कपड़े पहन रखे हैं। डीएम ने शिक्षण स्टाफ को निर्देश दिया कि अभिभावकों को जागरूक करें कि अपने बच्चों को ड्रेस में भेजें ताकि विद्यालय का माहौल सुन्दर दिखाई दे। डीएम डॉ. चन्द्र ने शिक्षण स्टाफ को निर्देश दिया कि बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ बच्चों को सांस्कृतिक,खेल व उनके रूचि के अनुसार जागरूक भी करें। डीएम ने स्कूल के सभी बच्चों को बिस्किट का वितरण भी किया।