माता के नो रूपो की 09देवी प्रतिमाओ की हुई स्थापना मांता मंदिर मूंदी विद्युत सज्जा से जगमगाया  उत्सव के दौरान होंगे धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन

माता के नो रूपो की 09देवी प्रतिमाओ की हुई स्थापना
मांता मंदिर मूंदी विद्युत सज्जा से जगमगाया
उत्सव के दौरान होंगे धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन
मूंदी (तरूण गुप्ता )
शारदीय नवरात्र उत्सव की सोमवार को शुरूआत हो गई है । माता की भक्ति के इस पावन पर्व को लेकर मूंदी के माता चोक स्थित माता मंदिर मे सोमवार को सुबह 9.30बजे घटस्थापना की गई । पंडित भूपेन्द्र शास्त्री ने बताया कि दोपहर 12बजे माता के नौ रूपो की नौ प्रतिमाओ को पूजन के बाद आस्था के साथ स्थापित किया गया । मूंदी नगर मे नवरात्र पर्व को एक ही स्थान पर मनाये जाने की दशको की परम्परा आज भी कायम है । नगर के हदय स्थल मे स्थित मां दुर्गा के मंदिर पर आकर्षविद्युत सज्जा की गई है । माता मंदिर समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष अर्जुन चौधरी ने बताया कि समिति की ओैर से नवरात्रि पर्व के दौरान विभिन्न्न धार्मिक ओैर सांस्कृतिक आयोजन सम्पन्न कराने की रूपरेखा तय की गई है ।
सोमवार से आरम्भ हुये नवरात्र उत्सव के कारण नगर के माता मंदिरो मे भक्तगण पूजन दर्शन के लिये लगातार पहुच रहे है । मूंदी के अलावा आसपास के गांवे मे भी शकित की भक्ति के पूर्व को ग्रामीणजन उत्साह उमंग ओैर आस्था के साथ मनाने मे जुट गये है ।