बीस साल से फरार दो स्थाई वारंटी आये गुना पुलिस की गिरफ्त में

बीस साल से फरार दो स्थाई वारंटी आये गुना पुलिस की गिरफ्त में
दोंनों वारंटों की तामीली पर गुना पुलिस अधीक्षक की ओर से घोषित था 10-10 हजार रूपये का इनाम
गुना पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा द्वारा जिले में आपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने के लिये जिले में आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त गुण्डा बदमाशों, फरार आरोपियों, इनामी बदमाशों, फरार वारंटियों आदि की धरपकड़ हेतु एक विशेष अभियान चलाकर लगातार कार्यवाहियों को अंजाम दिलाया जा रहा है। इसी के तहत आज जिले के धरनावदा थाना पुलिस द्वारा 20 वर्षों से फरार चल रहे दो स्थाई वारंटियों को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की गई है। उक्त वारंटों की तामीली पर गुना पुलिस अधीक्षक की ओर से पृथक-पृथक 10-10 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 1998 में धरनावदा थाना क्षेत्र के ग्राम धाननखेड़ी में सपेरा जाति के दो भाईयों रमेश सपेरा उम्र एवं बृजेश सपेरा पुत्रगण छुट्टीलाल उर्फ छुट्टीनाथ सपेरा हाल निवासी ग्राम धाननखेड़ी के विरूद्ध मारपीट के मामले में थाना धरनावदा पर अप.क्र. 40/98 धारा 341, 323, 504, 34 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज हुआ था। इस मामले में दोंनों आरोपी भाईयों के माननीय न्यायालय से लगातार फरार होने पर जिनकी गिरफ्तारी के लिये माननीय न्यायालय द्वारा वर्ष 2001 में अपने प्रकरण क्रमांक 69/98 में स्थाई वारंट जारी किया गया था। उक्त वारंटियों की धरनावदा थाना पुलिस द्वारा लगातार तलाश की गई और काफी प्रयासों के बाद भी वह पुलिस की पकड़ में नहीं आ पा रहे थे, चूंकि आरोपी सपेरा जाति से हैं, जो एक घुमंतु प्रवृत्ति की जाति होने पर यह लोग अपने ठिकाने बदल-बदल कर अपना काम धंधा करते रहते हैं, इस कारण वह पुलिस को नहीं मिल पा रहे थे। पुलिस अधीक्षक गुना श्री राजीव कुमार मिश्रा के निर्देशानुसार धरनावदा थाना प्रभारी उनि गजेन्द्र सिंह बुन्देला द्वारा फरार वारंटियों की तलाश हेतु थाना धरनावदा से प्रधान आरक्षक दीपक त्रिपाठी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है। इस टीम को वारंटियों की तलाश के क्रम में आज रूठियाई के पास सपेरा जाति का एक ढेरा दिखाई दिया, इस ढेरे में मिले व्यक्ति को विश्वास में लेकर जिससे उक्त प्रकरण के फरार वारंटियों की जानकारी लेने पर उसने अपना नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि वह दोंनो वर्ष 1998 में धाननखेड़ी से लटेरी तरफ चले गये थे और इसके बाद बैरसिया तरफ और अभी वर्तमान में अपने मूल ग्राम बूढ़ी बरसत, थाना जामनेर में रह रहे हैं। उक्त जानकारी के मिलते ही टीम द्वारा तत्काल धरनावदा थाना प्रभारी को उनके ग्राम बूढ़ी बरसत में होने की जानकारी से अवगत कराया और स्वयं वारंटियों की धड़ पकड़ हेतु तत्काल ग्राम बूढ़ी बरसत के लिये रवाना हुये, जहां पर वारंटियों की तलाश की तो दोंनो अपने घरों पर मिल गये और दोंनो वारंटियों रमेश सपेरा उम्र 60 साल एवं बृजेश सपेरा उम्र 45 पुत्रगण स्व. छुट्टीलाल उर्फ छुट्टीनाथ सपेरा निवासी ग्राम बूढ़ी बरसत, थाना जामनेर को गिरफ्तार कर धरनावदा थाना लेकर आये और जहां पर विधिवत कार्यवाही उपरांत दोंनो को माननीय न्यायालय पेश किया गया।
इस प्रकार 20 साल से फरार स्थाई वारण्टियों की पतारसी कर गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी गजेन्द्र सिंह बुन्देला, प्रधान आरक्षक दीपक त्रिपाठी व आरक्षक रघुकुल तिलक मिश्रा विशेष भूमिका रही है, साथ ही सउनि रामगोपाल सिंह तोमर, प्रधान आरक्षक विष्णु गुर्जर, आरक्षक प्रवेश भूरिया, आरक्षक विकाश भार्गव, आरक्षक नीरज शर्मा एवं आरक्षक सचिन तोमर का भी सराहनीय योगदान रहा है। गुना पुलिस अधीक्षक द्वारा इस टीम को घोषित इनाम राशि से पुरूष्कृत किया जावेगा।