पंचायत चुनाव लड़ना है तो काॅपरेटिव का कर्ज भरें, नगर में विद्यार्थी परिषद की इकाइयों का गठन

चुनाव लड़ना है तो काॅपरेटिव का कर्ज भरें
समितियों के ऋण की वसूली असंतोषजनक

सिरसागंज। जिला सहकारी बैंक की शाखाओं से वित्त पोषित सामितियों की ऋण वसूली खस्ता हाल में पहुंच गयी है। अब पंचायत चुनाव के मौके पर प्रबंधन अपने ऋण की वसूली को तेज करना चाहता है। प्रबंध निदेशक उ.प्र. सहकारी ग्राम विकास बैंक के निर्देश के बाद प्रशासन ने वसूली के लिए अधीनस्थों को कसा है।
निदेशक ने अपने पत्र में वसूली नहीं हो पाने को चिंताजनक कहा है। गौरतलब है कि प्रदेष में वसूली की स्थित अत्यंत दयनीय और असंतोषजनक स्तर पर पहुंच गयी है। ऐसे में प्रशासनिक अमला पंचायत चुनाव के सहारे ज्यादा से ज्यादा अपना पैसा वापस लाना चाहता है। अन्य वकायेदारों से कैसे वसूली होगी, इस पर फिलहाल जोर देने की बजाय चुनाव में उतरने वालों पर फोकस किया गया है।�
प्रबंध निदेशक के निर्देश के बाद जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह ने धीनस्थों को अदेयता प्रमाणपत्र देने से पहले सभी देय जमा कराने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी के अलावा सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पंचायत चुनाव के लिए अदेयता प्रमाणपत्र देने से पहले पूरी कड़ाई के साथ संबंधितों, उनके सहखातेदारों या वारिसान से भी भुगतान को चुकता प्राप्त कर लिया जाए। उन्होंने कहा है कि नामांकन से पूर्व अदेयता प्रमाणपत्र लिया जाना सुनिश्चित कराने के लिए पहले से ही समुचित कार्यवाही की जावे।

नगर में विद्यार्थी परिषद की इकाइयों का गठन
विभाग संगठन मंत्री ने काॅलेजों में किया संपर्क

सिरसागंज। सिरसागंज नगर मंे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की इकाई गठन के लिए पदाधिकारियों ने स्कूल एवं काॅलेजों मंे संपर्क किया तथा विद्यार्थियों को जोड़ने के लिए अभियान चलाया। दो काॅलेजों मंे इकाइयों का गठन भी कर दिया गया है।
फिरोजाबाद और मैनपुरी जिले के विभाग संगठन मंत्री दिव्य भारद्वाज के निर्देशन में शुक्रवार को नगर के प्रमुख विद्यालयों मंे कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने सघन जन संपर्क किया। इस दौरान शिक्षक और विद्यार्थियों के साथ बैठक सम्पन्न कर विद्यालय इकाइयों के गठन का कार्य आरम्भ कर दिया। सिरसागंज में लगातार प्रवास कर रहे एवीबीपी के विभाग संगठन मंत्री दिव्य भारद्वाज ने एवीबीपी के आदर्शों को शिक्षकों के माध्यम से छात्रों तक पहुंचाने के लिए जन-सम्पर्क अभियान प्रारम्भ किया। जिसमें गिरधारी इंटर कॉलेज और एम डी जैन कॉलेज की इकाइयों के गठन किया गया। साथ ही नगर के छात्रों और शिक्षकों से एवीबीपी से जुड़ने का आह्वान किया। बैठक में जिला सह सोशल मीडिया प्रमुख अतुल चैधरी, डॉ. नितिन मिश्र, शिवकुमार, शिवकांत, चंद्रकांत, निकेतन आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।