एडिट किए हुए फोटो से सावधान , जिंदा लोगों की मौत की भी खबर हो रही वायरल , जैसे इस लड़की का हो रहा , जानिए क्या है सच्चाई.

एडिट किए हुए फोटो से सावधान , जिंदा लोगों की मौत की भी खबर हो रही वायरल , जैसे इस लड़की का हो रहा , जानिए क्या है सच्चाई.

सोशल मीडिया से कई जरूरी जानकारी मिलती है लेकिन कई बार अफवाह भी तेजी से वायरल होती है । जिसे लोग सच भी मान लेते हैं । ऐसी ही एक एडिट की हुई फोटो व खबर लगातार वायरल हो रही है । जिसमें रायगढ़ की उस डांस कलाकार लड़की किरण चौहान की तस्वीर एडिट करके डाली गई है । जिसमें एक अखबार की कटिंग लगाकर लिखा गया है कि सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने पर इस लड़की ने कलाई काट ली । जिसकी मौत हो गई है क्योंकि कुछ दिन पहले रायगढ़ की किरण चौहान की एक वीडियो छत्तीसगढ़ी गाना ए नोनी तोला सूजी ,, काफी चर्चित हुआ । लाखों लोग इस वीडियो को देख चुके हैं । लोग जब एडिटिंग फोटो सोशल मीडिया में सामने आई तो उसी लड़की की तस्वीर देखकर इस घटना को सही मानकर इसे भी वायरल कर रहें और यह मान बैठे हैं कि इसी लड़की के साथ घटना हुई है । जबकि खबर की सच्चाई कुछ और है । खबर में स्पष्ट लिखा गया है कि सुकमा जिले के तोंगपाल की घटना है । जहां प्रियंका नाम की लड़की ने स्नेक ऐप में व खुद की कोई वीडियो वायरल होने पर शर्मिंद चलते आत्महत्या की ।।जबकि दोनों लड़की के नाम अलग - अलग है लेकिन कुछ लोग इस अफवाह को हवा देकर गलत खबर प्रचारित कर रहें । ऐसी खबरें आप के आस पास रहती है । एडिट किए हुए फोटो और वीडियो से सावधान रहने की जरूरत है । नेशनल खबर 9 न्यूज़ भी समय - समय पर ऐसे पोस्ट वीडियो , व खबरों से आपको सावधान भी करती है । ताकि आपको सही व पक्की खबर मिलती रहे । इस खबर को भी ज्यादा से ज्यादा शेयर करें । उक्त वायरल होते एडिट खबर की सच्चाई लोगों को बताएं.

अटल कश्यप 7828383584