रक्षाबंधन से पहले बनी भाई-बहन की जल समाधी

मासूमों की मौत से गांव में छाया मातम

उमरिया। जिले के मानपुर जनपद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत महरोई में उस वक्त मातम छा गया जब दो सगे भाई-बहन की पानी मे डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही अमरपुर पुलिस पहुंची लेकिन तब तक भाई-बहन की जल समाधि बन चुकी थी।

यह है मामला :

खबर है कि सुखिलाल कुशवाहा निवासी ग्राम महरोई की 10 वर्षीय बालिका संजना और 7 वर्षीय बालक संतकुमार अपने दादी गोदिया बाई के साथ दोपहर लगभग 1:00 बजे नहाने के लिए घर के ही समीप बने जलाशय (बांध) गए हुए थे, जहां दोनों बहन-भाई नहाते नहाते अचानक गहरे पानी मे चले गए और उक्त दृश्य को देखते हुए सुखलाल की माँ गोंदिया बाई ने गुहार लगाई की उसके दो मासूम डूब रहे हैं कोई बचा लो, लेकिन पास में कोई मौजूद नहीं रहने के कारण समय रहते उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस :

वहीं जैसे ही ग्रामीणों और पिता को बच्चों के डूबने की जानकारी लगी तो उनके द्वारा अमरपुर चौकी में सूचना दी गई जिसके बाद अपने दल के साथ घटना स्थल पर पहुंच अमरपुर चौकी प्रभारी ने भाई-बहन का शव जलाशय से बाहर निकलवाते हुए पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के बाद बच्चों के शव परिजनों को सौंप दिया गया। ग़ौरतलब है कि रक्षाबंधन के पर्व से पहले इस दर्दनाक हादसे से गांव में मातम का माहौल छा गया तो वहीं परिजन भी गहरे सदमें में हैं।