महिलाएं खुद देती है शराब खरीदने वालों को नमकीन के पैकेट,यहां शराबियों पर हर दिन होती है फूलों की बारिश..

क्या आपने कभी सुना ही कि गांव की महिलाएं शराब पीने आये शराबियो पर फूलों की बारिश करती हो? या फिर उन्हें खुद ही नमकीन का पैकेट थमाती हो? नही ना.. लेकिन उत्तराखंड के डुंडा में अंग्रेजी शराब की दुकान का अनोखे अंदाज में विरोध जारी है. विरोध में उतरी महिलाओं ने शुक्रवार को शराब खरीदने आए लोगों पर फूलों की बरसात करने के बाद शनिवार को उन्हें नमकीन के पैकेट भेंट कर शर्मिंदा करने का प्रयास किया.

इधर जिला मुख्यालय पर भी शनिवार से अंग्रेजी शराब की दुकान खुलने पर यहां लोगों ने सामाजिक दूरी का पालन कर शराब खरीदी. डुंडा बाजार में गंगोत्री हाईवे के निकट चल रही अंग्रेजी शराब की दुकान को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग जोर पकड़ रही है. शराब की दुकान के विरोध में सड़क पर उतरी महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन का कोई परिणाम नहीं निकलने पर शुक्रवार को शराब खरीदने पहुंचे लोगों पर फूलों की बरसात कर अनूठे अंदाज में विरोध जताया.

शनिवार को इन महिलाओं ने बीरपुर डुंडा की प्रधान सुनीता नेगी के नेतृत्व में एक बार फिर शराब की दुकान पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया. इन महिलाओं ने शराब खरीदने आ रहे लोगों को नमकीन के पैकेट बांट कर शर्मिंदा करने का प्रयास किया.

अनूठे अंदाज में महिलाओं के विरोध के बावजूद लोग शराब खरीदने पहुंच रहे हैं. हालांकि शर्मिंदगी से बचने के लिए अधिकांश लोग शराब की दुकान पर जाने से बच रहे हैं. जिससे शराब बिक्री पर असर पड़ रहा है. विरोध कर रही महिलाओं का कहना है कि शराब की दुकान को बाजार से अन्यत्र शिफ्ट किए जाने तक वे अपना विरोध जारी रखेंगी.