कन्नौज: प्रशासन स्वीप मुहिम में व्यस्त, एक पूरे मोहल्ले ने कर दिया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

कन्नौज। जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट से बमुश्किल एक किलोमीटर दूर और मुख्य मार्ग से सटे कृष्णानगर मोहल्ले के लोगों ने एकजुट होकर चुनाव का बहिष्कार कर दिया। मोहल्ले के बाहर बहिष्कार का बैनर टांग कर नारेबाजी की। आरोप लगाया कि मोहल्ले में रहने वालों को नगर की कोई सुविधा नहीं मिल रही। नेताओं और अधिकारियों को कई बार समस्याओं से अवगत कराया जा चुका, लेकिन समाधान नहीं किया जा सका।

गैर जिम्मेदार प्रशासन

खास बात यह भी है कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद में जुटे जिला प्रशासन की टीम को इस प्रदर्शन की पूर्व जानकारी होते हुए भी कोई ज़िम्मेदार अभी तक वहां बात करने नही पहुचा। 1077 और 1950 पर की गई शिकायतें भी पूरी तरह बेअसर रही। इस संवाददाता द्वारा भी उप जिला निर्वाचन अधिकारी को सूचना दिए जाने पर उन्होंने यह शिकायत एसडीएम सदर और नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को संदर्भित की किन्तु वोट प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम में जुटे सदर प्रशासन के पास इतना समय कहा कि वो महज कुछ सौ वोटों की नाराजगी की वजह जानने के लिए उनसे मिलने जा सके।

कन्नौज के सरायमीरा क्षेत्र में कलक्ट्रेट रोड के सामने बसे कृष्णानगर मोहल्ले के रहने वाले लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए चुनाव का बहिष्कार कर दिया। मोहल्ले में इंट्री करने वाले रास्ते पर चुनाव बहिष्कार का बैनर टांग दिया। कृष्णानगर मोहल्ले के रहने वाले लोकेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि उनके मोहल्ले में अब तक न तो पक्की सड़कें हैं और न ही नाली। घरों का गंदा पानी और सीवर का पानी पास-पड़ोस के प्लाट में भर जाता है। जिस कारण गंदगी बनी रहती है। बीमारियों के फैलने का हर वक्त अंदेशा बना रहता है।

वोट नहीं डाला जाएगा

प्रवीण मिश्रा ने बताया कि मोहल्ले की इन समस्याओं के समाधान के लिए कई बार नेताओं और अधिकारियों से गुहार लगा चुके, लेकिन कोई समाधान नहीं किया गया। पिछले 5 वर्षों में विकास के नाम पर मोहल्ले में कोई विकास नहीं कराया गया। जिस कारण मोहल्ले के लोगों ने चुनाव बहिष्कार करने का फैसला किया है। यहां अब विकास नहीं होगा तो कोई वोट डालने नहीं जाएगा।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान हरिशंकर चतुर्वेदी, लोकेश कुमार द्विवेदी, राजेश कुमार यादव, अवधेश कुमार, प्रवीण मिश्रा, रवि शंकर, ईशु त्रिपाठी, रानी मिश्रा, रोहिणी द्विवेदी, कुमकुम, मधु त्रिपाठी, शोभा त्रिपाठी, संजीव कुमार, विनय गुप्ता, अक्षम दुबे समेत कई लोग मौजूद रहे।