झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से बाप-बेटे की मौत, बीमार होने पर इलाज के लिए ले गए थे, डॉक्टर ने पहले बेटे फिर पिता को किया मृत घोषित

हरदोई। बिलग्राम थाना क्षेत्र के छिबरामऊ में जागेश्वर मेडिकल स्टोर पर एक झोलाछाप डॉक्टर ने बाप बेटे को गलत इंजेक्शन लगा दिया। जिससे दोनों की तड़पकर दर्दनाक मौत हो गई। पहले 7 वर्षीय बेटे ने दम तोड़ दिया फिर कुछ घंटे बाद पिता की भी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार बिलग्राम थाना क्षेत्र के छिबरामऊ में झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से 7 वर्षीय गोलू व उसके पिता मान सिंह निवासी ग्राम भिख्खा पुरवा की मौत हो गई। गोलू व उसके पिता बुखार से पीड़ित थे, जो छिबरामऊ गांव में एक सौरभ नाम के झोलाछाप डॉक्टर से अपना और बेटे गोलू का इलाज करा रहे थे। आरोप है कि वहां पर गलत इंजेक्शन व बोतल लगने के कारण बाप बेटे की कुछ ही घंटो में मौत हो गई।

मृतक मान सिंह के भाई राजेश कुमार ने बताया कि मेरे भाई मान सिंह व मेरा भतीजा गोलू को बुखार आ रहा था। जिनका इलाज छिबरामऊ गांव में झोलाछाप डॉक्टर सौरभ कर रहे थे। जब बाप बेटे को दवा दिलाने पहुंचे तो झोलाछाप ने कुछ दवा दी और एक इंजेक्शन लगा दिया। इसके बाद पिता बच्चे को घर ले गए, जहां उसकी स्थिति खराब होने लगी। इसके बाद बच्चे को झोलाछाप के पास लाया गया, जहां स्थिति गंभीर देख उसे सीएचसी बिलग्राम भेज दिया गया। सीएचसी में डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत की खबर सुनते ही परिजन अस्पताल में ही रोने लगे। पिता मान सिंह की भी कुछ ही घंटो के बाद मौत हो गई।

मृतक के भाई राजेश कुमार का आरोप है कि झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चे व मेरे भाई का गलत इलाज किया। उन्होंने बताया कि समय पर झोलाछाप डॉक्टर मेरे भाई व भतीजे को अस्पताल भेज देता तो भाई व भतीजे की जान बच सकती थी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सीएचसी अधीक्षक राजेन्द्र कुमार ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक नारायण कुमार कुशवाहा ने बताया कि पोस्टमार्टम व जांच रिपोर्ट आने पर झोलाछाप डॉक्टर पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।