परीक्षाफल में परिणाम देखकर मेधावी छात्रों के खिल उठे चेहरे

ऊंचाहार,रायबरेली।क्षेत्र के एनटीपीसी आवासीय परिसर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में आज परीक्षा फल वितरण का आयोजन किया गया। परीक्षा फल में अपनी सफलता के परिणामों को देखकर मेधावियों के चेहरे खिल उठे। छात्र-छात्राओं के साथ उनके अभिभावक भी उपस्थित रहे। परीक्षाफल वितरण कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके सरस्वती वंदना के साथ शुरु किया गया। अतिथियों के स्वागत हेतु स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य बालकृष्ण सिंह ने सभी अतिथियों का परिचय कराया। प्रधानाचार्य ने छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए वार्षिक परीक्षा उत्तीर्ण करने की बधाई दी और कहा कि परिश्रम ही सफलता की कुंजी है , इसे अपने आत्मविश्वास,कड़ी मेहनत और समय की कीमत को एक अनुशासन में रहते हुए प्राप्त किया जा सकता है।वही बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन एनटीपीसी रूमा दे शर्मा ने विद्यार्थियों से कहा कि आज का यह बड़ा अहम दिन है आपकी पूरे वर्ष भर की मेहनत का परिणाम आया है और इसी के साथ आपको अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करना है। महाप्रबंधक मानव संसाधन एनटीपीसी रूमा दे शर्मा ने विद्यालय के प्रधानाचार्य को आश्वस्त करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय की सभी आवश्यकताओं को एनटीपीसी ऊंचाहार प्रबंधन समय-समय पर पूरा करने का प्रयास करता रहेगा। साथ ही मुख्य अतिथियों ने मेधावी छात्रों को पुरस्कार भी वितरित किए।
सरस्वती विद्या मन्दिर,ऊर्जा विहार ऊँचाहार की वार्षिक परीक्षाफल के कक्षशः परिणाम में अमित पाल6ए में प्रथम (94.26%),अनुष्का सोनी 6बी में द्वितीय (88.80%), हरिओम 6ए में तृतीय (88.13%), वहीं कक्षा सप्तम में यशी शुक्ला 7 बी में प्रथम (93.93%) , आराध्या यादव 7 बी में द्वितीय (93.80%),आदित्य शुक्ल 7ए में तृतीय, (92.40 %), इसके साथ ही अष्टम में सर्वेश कुमार मिश्र 8ए में प्रथम (97.50 %), आँचल शुक्ला 8बी में द्वितीय (96.40%),दृष्टि गुप्ता 8बी में तृतीय (95.00%) वहीं कक्षा नवम में सोमनाथ शुक्ल 9ए प्रथम (96.50 प्रतिशत) ,वंशलेन्द्र गुप्ता 9ए में द्वितीय (94.33 प्रतिशत), आयुष सिंह 9b में तृतीय (92.83 प्रतिशत) , कक्षा एकादश में सृष्टि मौर्या 11सी में प्रथम (85.60) , आदित्यपाण्डेय द्वितीय (85.52), अनन्या तिवारी। विद्यालय की ओवर आल प्रतिशतता जूनियर में सर्वेश कुमार ने तृतीय स्थान के साथ 84.00 प्रतिशत और 8ए में 97.50 प्रतिशत और ओवर आल सीनियर की प्रतिशतता सोमनाथ शुक्ल 9ए में 96.50 प्रतिशत अंक हासिल किया है।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में एनटीपीसी अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन रूमा दे शर्मा, सीएसआर प्रबंधक स्नेहा त्रिपाठी, विद्यालय प्रबंधन के प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार सिंह, कोषाअध्यक्ष आरपी बाथम, सदस्य गया प्रसाद गुप्ता सहित सभी छात्रों के अभिभावक मौजूद रहे। उक्त कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के सोशल मीडिया प्रभारी श्रवण कुमार सिंह ने किया, कार्यक्रम की जानकारी विद्यालय में हिंदी विषय के प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी दुर्गेश चंद्र पांडेय ने की , कार्यक्रम की व्यवस्था शशिभूषण मणि तिवारी ने की। इसके साथ ही परीक्षा फल वितरण के कार्यक्रम में विद्यालय के सभी अध्यापक अध्यापिकाओं का योगदान सराहनीय रहा।