भोजपुर की लाडली ने रचा इतिहास,ज्ञान भवन पटना में मिला शिक्षाविद सम्मान ..

पटना - देश का सबसे बड़ा लॉ कॉन्क्लेव रविवार को पटना के ज्ञान भवन में आयोजित की गई जिसमे भोजपुर की लाडली वेदिका प्रिया ने दसवां स्थान लाकर पूरे जिले का नाम रोशन किया है, वेदिका भोजपुर जिले के अंगिआव बजार थाना क्षेत्र के अंगिआव बजार गांव की रहने वाली हरेराम पासवान की पुत्री है, वेदिका प्रिया के पिता भी पटना के हाई कोर्ट में जज के रूप में कार्यरत हैं , माता उषा वेन भी पटना के एक बीएसएनएल कंपनी में बड़े अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं, वही वेदिका प्रिया से जब पत्रकारों ने पूछा कि उनका सपना क्या है तो उन्होंने बताया कि मैं सुप्रीम कोर्ट का जज बनकर अपनी एक नई पहचान बनाना चाहती हूं, और उन लड़कियों को प्रेरणा देना चाहती हूं जो काफी कमजोर दिल की है, और कहते नहीं थकती कि मैं लड़की हूं कुछ नहीं कर सकती और अपने घरों में अपने अंदर के पहचान और हुनर दबा कर रखी है , क्योंकि लड़कियां लड़कों से कम नहीं है अगर ठान लें तो कुछ भी कर सकती हैंl

आपको बता दे की देश के सबसे बड़ा लॉ कॉन्क्लेव में पांच हजार से अधिक लोग शामिल हुए, जिसमें लॉ के विशेषज्ञ से लेकर छात्र और छात्राएं भी शामिल थे। कार्यक्रम में कानून के विभिन्न पहलुओं पर गंभीर चर्चा हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रसिद्ध न्यायविद व राजनेता सुब्रह्मण्यम स्वामी शामिल हुए थे,इस दौरान राज्य के 40 स्कूल को सम्मानित किया गया। ये 40 स्कूल वैसे हैं, जिन्होंने कानून की जानकारी से बच्चों को हमेशा जागृत करते रहे हैं।


कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में बताते हुए अभिषेक गुंजन ने कहा कि बिहार वैसे तो ज्ञान की भूमि रही है और भारतीय न्यायशास्त्र की रचनाएं यहां हुई हैं। लेकिन दुर्भाग्यवश बिहार में आधुनिक न्याय और कानून की पढ़ाई को लेकर छात्र-छात्राओं में कम जागरूकता है। लॉ कॉन्क्लेव के जरिये बच्चों को लॉ की पढ़ाई के प्रति जागरूक भी किया जायेगा। पटना में यह अपने आप में एक बड़ा आयोजन है। इससे पहले भी लॉ प्रेप ट्यूटोरियल ने 24 अप्रैल 2023 को भी लॉ कॉन्क्लेव का आयोजन किया था। उस कार्यक्रम में भी सुब्रह्मण्यम स्वामी मौजूद रहे थे।