हापुड़ में अधिवक्ताओं के महासम्मेलन में कासगंज से गया अधिवक्ताओं का प्रतिनिधि मंडल

कासगंज। हापुड़ में आयोजित अधिवक्ताओं के महासम्मेलन में कासगंज से अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल भी गया है। अधिवक्ता अपनी मांगे पूरी तरह मनवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जनपद हापुड़ में अधिवक्ताओं के साथ पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज किया गया इसके विरोध में प्रदेश भर के अधिवक्ता 30 अगस्त 2023 से हड़ताल पर चल रहे हैं, सरकार ने अधिवक्ताओं की आंशिक मांगे मानी है। अधिवक्ताओं की मुख्य मांगे अभी नहीं मानी गई हैं, 20 सितम्बर 2023 को जनपद हापुड़ में प्रदेश भर के अधिवक्ताओं का महासम्मेलन आयोजित हो रहा है जिसमें कासगंज बार एसोसिएशन कासगंज के अध्यक्ष पांच सदस्य डेलिगेशन के साथ हापुड़ गए हैं। कासगंज के वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र पाल सिंह बैस ने बताया है कि वर्षों से अधिवक्ताओं के साथ अमानवीय घटनाएं हो रही है, पुलिस द्वारा कई बार अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज किया गया है, प्रदेश भर के अधिवक्ता लंबे अरसे से अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम की मांग कर रहे हैं, जिसके लिए सरकार ने दिखावे के लिए कमेटी गठित कर दी है, सरकार फुल पावर में है यदि सरकार चाहे तो हफ्ता 10 दिन में ही अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम लागू कर सकती है, पर सरकार अधिवक्ताओं के दबाव में केवल उन्हें लॉलीपॉप देना चाहती है और अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम को टालना चाहती है। उन्होंने कहा कि हापुड़ के अधिवक्ताओं को पूर्ण न्याय तब मिलेगा जब दोषी पुलिसकर्मी बर्खास्त होंगे, उन्हें सजा होगी और अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम लागू होगा। कासगंज बार एसोसिएशन के महासचिव चेतन चौहान ने बताया कि हम हापुड़ के अधिवक्ताओं के साथ हैं, सरकार को हापुड़ के अधिवक्ताओं की मांग पूरी कर देनी चाहिए और अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम तत्काल प्रभाव से जल्द से जल्द प्रदेश भर में लागू कर देना चाहिए, अब बहुत हो गया है, अब सरकार का तानाशाही पूर्ण रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस दौरान न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन व सरकार के विरोध में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया।

विरोध प्रदर्शन करने वालों में सत्येंद्र पाल सिंह बैस, सचिन चेतन चौहान, हाकिम सिंह यादव, रमेश चंद्र गोला, श्याम सुंदर सोलंकी, डॉ. विजेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह सोलंकी, मुनाजिर रफी, शशिकांत पचौरी, ललित मिश्रा, ओमप्रकाश सिंह, यशवीर सिंह यादव, आदेश कुमार सिसोदिया, प्रमोद सक्सेना, संजीव कुमार, अमित कुमार यादव, राजकुमार यादव, पीयूष, अंकित कुमार, अमित सोलंकी, संजीव सोलंकी, सत्येंद्र कुमार निर्मल कुमार आदि अधिवक्ता शामिल थे।