चौधरी साहब के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता- रामनरेश सिंह चौहान

कासगंज। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के संस्थापक सदस्य- आजीवन संगठन के कोषाध्यक्ष रहे स्वर्गीय उमाशंकर चौधरी की द्वितीय पुण्यतिथि पर जनपद कासगंज के कस्बा सिढ़पुरा में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन अलीगढ़ मंडल के अध्यक्ष रामनरेश सिंह चौहान ने संगठन के आजीवन कोषाध्यक्ष रहे स्वर्गीय उमाशंकर चौधरी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वर्गीय उमाशंकर चौधरी संगठन के प्रति समर्पित सक्रिय एवं निष्ठावान रहे। स्वर्गीय चौधरी साहब प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार के बहुत ही करीबी थे उन्होंने संगठन के कोष को मजबूत करने के लिए जो योगदान दिया उसे संगठन कभी भुला नहीं सकता। स्वर्गीय उमाशंकर चौधरी का निधन 80 वर्ष की आयु में 12 अक्टूबर 2021 को हो गया था। स्वर्गीय चौधरी साहब समाजवादी विचारधारा के थे। उनके निधन से संगठन को अपूर्णीय हुई है। मंडल अध्यक्ष ने कहा कि पिछले वर्ष 11 अक्टूबर 2022 को बलिया जनपद में वर्तमान प्रदेश कोषाध्यक्ष छोटे लाल चौधरी के अथक प्रयास से स्वर्गीय उमाशंकर चौधरी की प्रथम पुण्यतिथि पर विशाल श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रदेश भर के जनपदों से संगठन के पदाधिकारी ने पहुंच कर स्वर्गीय चौधरी साहब को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की थी। आज उनकी द्वितीय पुण्यतिथि पर संगठन के पदाधिकारी एवं सदस्य जगह-जगह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर उन्हें याद कर रहे हैं तथा उनके बताए हुए मार्ग पर चलने का संकल्प ले रहे। इसी क्रम में जनपद कासगंज के कस्बा सिढ़पुरा मैं एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें स्वर्गीय उमाशंकर चौधरी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

श्रद्धांजलि देने वालों मे संगठन के मंडल अध्यक्ष रामनरेश सिंह चौहान, ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष अनूप सिंह चौहान, मंडल सचिव रंजीत राय, जयचंद, विमल कुमार, हृदेश राठौर, अमित मिश्रा, मोहित बर्मा, जयप्रकाश आदि पत्रकार शामिल रहे।