एनटीपीसी ऊंचाहार में हुआ विश्वकर्मा पूजा का आयोजन

रायबरेली।एनटीपीसी ऊंचाहार में सृष्टि के शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पूजा हर्षोल्लास एवं धूमधाम से सम्पन्न हुई। इस अवसर पर परियोजना प्रमुख मंदीप सिंह छाबड़ा व महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) आलोक कुमार त्रिपाठी ने भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उनकी पूजा-अर्चना की तथा साथ ही प्लांट के यंत्रों व उपकरणों की भी पूजा की गई। पूजन के बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले संविदा कर्मियों को विश्वकर्मा पुरस्कार प्रदान किए गए।

पूजन के पश्चात श्री छाबड़ा ने प्लांट के प्रचालन और अनुरक्षण से जुड़े सभी एनटीपीसी कर्मचारियों तथा संविदा कर्मियों के खुशहाल व स्वस्थ जीवन की कामना की। उन्होंने कहा कि भगवान विश्वकर्मा को विश्व का निर्माता तथा देवताओं का वास्तुकार माना गया है। उन्हें संसार का पहला अभियंता कहा जाता है। इस अवसर मेरी भगवान विश्वकर्मा से प्रार्थना है कि वह सभी कर्मियों को कार्य-दक्षता और उन्नति प्राप्त करने का आशीर्वाद प्रदान करें।

परियोजना के सभी कर्मचारियों, एजेंसियों व उनके संविदा कर्मियों के लिए भगवान विश्वकर्मा के प्रसाद के महा भंडारे का आयोजन किया गया। पूजन के दौरान महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, महाप्रबंधक (मानव संसाधन व एनटीपीसी सेफ्टी अकादमी) डॉ अनिल कुमार डैंग, महाप्रबंधक (प्रचालन) राजेश कुमार, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) स्वपन कुमार मंडल, महाप्रबंधक (तकनीकी सेवाएं) चन्द्रशेखर मधुकर बुरलावर अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष, यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधि और कर्मचारी गणों व संविदा कर्मियों ने पूजा में भाग लिया।