स्कूल चले हम में शाला त्यागी एवं अप्रवेशी बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन करें।......श्री पांडे


पालसोड़ा। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पालसोड़ा में स्कूल चले हम अभियान के द्वितीय दिवस का कार्यक्रम सेवानिवृत्त जिला नाजिर श्री शरद कुमार पांडे,लोकप्रिय साहित्यकार एवं कवि गोपाल धुरंधर,सेवानिवृत शिक्षिका मंगला पांडे, समाज सेविका श्रीमती शिखा तिवारी के मुख्य आतिथ्य एवं प्राचार्य एम.के.पाटनी की अध्यक्षता में कार्यक्रम संपन्न हुआ।
श्री पांडे ने कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के बच्चे कल का भविष्य है।आप अच्छी पढ़ाई करें,मेहनत करें एवं लक्ष्य बनाएं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भरपूर मेहनत एवं जी जान से जुटे।
समाज सेवी श्रीमती शिखा तिवारी ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने हमारे पैतृक गांव में प्रदेश का प्रथम सी.एम.राइज विद्यालय गुलाना जिला शाजापुर में विद्यालय का उद्घाटन किया।यह मेरे लिए गौरव की बात है, मेरी बालिका भी शासकीय विद्यालय में पढ़ रही है।ज्यादा से ज्यादा अभिभावक अपने बच्चों को शाला में प्रवेश दिलवाए ,आपने बालिका शिक्षा पर विशेष जोर दिया।
कार्यक्रम में क्षेत्र के लोकप्रिय साहित्यकार एवं कवि गोपाल धुरंधर ने छात्रों को कहा कि शिक्षा ही, श्रंगार हमारा। वरना व्यर्थ है, जीवन सारा। शिक्षा हमें जगाती है ,शोषण से हमें बचाती है। इसके साथ ही अनेक मधुर कविताओं से छात्र छात्राओं को मंत्रमुग्ध किया।
सेवानिवृत शिक्षिका मंगला पांडे ने भी छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक सहायक सामग्री से पढ़ाने पर जोर दिया।आप ने शैक्षणिक सामग्री पर संभाग स्तरीय पुरस्कार प्राप्त किया।
कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं प्राचार्य एम.के. पाटनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षा पर सभी का समान अधिकार है।छात्रों को दया नहीं, अपना समर्थन ,सहयोग और सम्मान दीजिए। हम सभी एक नई ऊर्जा के साथ,एक नई सोच के साथ, नई विजन के साथ, इन बच्चों के अधिकारों के लिए, उनके जीवन को उन्नत बनाने के लिए,कार्य करें।
कार्यक्रम का संचालन मुकेश जैन एवं आभार प्रदर्शन महेंद्र सिंह शक्तावत ने माना। इस अवसर पर वरिष्ठ शिक्षक प्रहलाद सिंह शक्तावत, श्रीमती ज्योति शर्मा, शुभम शर्मा, बी.एल. बेकुनदिया, सोमदेव पंड्या,सिकंदर धानुक, राधेश्याम चौधरी,श्रीमती केसर भट्ट, श्रीमती करुणा, पायल बोराना,देवेंद्र सोलंकी,राजू सिंह उपस्थित रहे।