कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी का भाई गरीबों के चावल खरीदने के मामले में गिरफ्तार —मंदसौर सिटी कोतवाली पुलिस ने पकडा 4 क्विंटल 80 किलो पीडीएस का चावल, पहले भी पकडा चुका है बाबू का भतीजा रोहित सबनानी...

मंदसौर। मंदसौर शहर कोतवाली पुलिस ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की खरीद?फरोख्त के मामले में कुख्यात तस्कर जयकुमार उर्फ बाबू सिंधी के भाई विरेंद्र सबनानी को पकडा है। आरोपी कई सालों से गरीबों को दिए जाने वाले चावल की खरीद?फरोख्त में लिप्त रहा है और उसके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। सीएम के अभियान के तहत आरोपी के खिलाफ रासुका की भी कार्रवाई होगी। इससे पहले बाबू सिंधी के भतीजे रोहित सबनानी को भी अक्टूबर 2022 में पुलिस ने पांच क्विंटल पीडीएस के चावल के मामले में गिरफ्तार किया था और उसके खिलाफ रासुका की भी कार्रवाई हो चुकी थी। बाबू का परिवार पीडीएस के गेहूं व चावल की कालाबालाजी में लिप्त है। पूरे परिवार के सदस्यों की चल?अचल संपत्ति की भी पुलिस जानकारी जुटा रही है। जल्द ही कालाबाजारी करने वाले माफियाओं पर जिला प्रशासन की बडी कार्रवाई होगी।

घटना का विवरण:- दिनांक 03.03.2023 को थाना शहर कोतवाली मंदसौर की टीम तथा खाद्य़ विभाग मंदसौर के अधिकारी की संयुक्त कार्यावाही मे थाना शहर कोतवाली मंदसौर के सामने से अनावेदक विरेन्द्र सबनानी पिता तोलाराम सबनानी निवासी पारख कालोनी मंदसौर के कब्जे से वाहन क्रमांक एमपी 13 जीबी 4837 मे 11 नग प्लास्टिक के कट्टो मे कुल 4 क्विंटल 80 किलोग्राम सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) चावल का व्यापार किये जाने पर कनिष्ठ आपुर्ती अधिकारी श्री नारायणसिंह चन्द्रावत के आवेदन पत्र से थाना शहर कोतवाली में अपराध क्रमांक 131/2023 धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम का पंजीबद्द किया गया। अपराध की विवेचना मे प्राप्त साक्ष्यो से यह सुसंगत तथ्य प्राप्त हुए है की अपराध मे अनावेदक विरेन्द्र सबनानी पिता तोलाराम सबनानी के द्वारा गरीब लोगो को शासकीय उचित मुल्य की दुकान से उपलब्ध कराए गए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के (पीडीएस) के चावल को अवैध रुप से संग्रहण कर अवैध लाभ अर्जित कर चोर बाजारी/कालाबाजारी कर रहा था अनावेदक विरनेद्र सबनानी द्वारा म.प्र. शासन द्वारा चलाए जा रही योजना मे वितरित किए गए चावल को अवैध रुप से खरीददारी करने पर नियत्रंण नही लग सका तथा अनावेदक चोरी छुपे शासकीय उचित मुल्य की दुकान से उपलब्ध कराए गए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के चावल को शासन की योजना के उचित हकदार से सस्ते मुल्य पर प्राप्त कर अवैध रुप से संग्रहण / भंडाकरण कर अवैध लाभ अर्जित कर चौर बाजारी / कालाबाजारी कर अन्य व्यापारी को महगें दामो पर बेचेने जाने पर पकड़ा गया है ।

नाम गिरफ्तार आरोपी :-01. विरेन्द्र सबनानी पिता तोलाराम सबनानी उम्र 44 साल निवासी पारख कालोनी मंदसौर सराहनिय कार्य :- उपरोक्त कार्यवाही मे निरीक्षक अमित सोनी ,काप्रआर. 121 अर्जुन सिंह राठौर,आर. 173 हरिश यादव, आर. 19 जितेन्द्र टांक, आर. 236 भानुप्रतापसिंह का सराहनीय योगदान रहा। जिनको की पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा प्रथक से पुरस्कृत किया जावेगा। कुख्यात तस्कर भी करता था यह काम,बाद में तस्करी में उतरा? बताया जा रहा है कि कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी मंदसौर में पीडीएस का चावल व गेहूं खरीदकर उंचे दामों में बेचने का काम करता था और नीमच आने के बाद वह पोस्ता की आड में बडे स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी में उतर गया। बताया जा रहा है कि बाबू सिंधी के साथ उसके भाई,भतीजे भी काले धंधे में उतर गए थे, बाबू के जेल जाने के बाद अब बाबू सिंधी के जेल जाने के बाद उसके भाई वीरेंद्र उर्फ बल्लू सबनानी, नारिमल, किशोर और बाबू के भतीजे रोहित उर्फ सन्नी व पप्पी सबनानी मादक पदार्थों की तस्करी पीडीएस चावल की आड में करने में लिप्त है, पुलिस इन सभी के मोबाइल नंबर सॉर्विलांस में डालकर जांच?पडताल में जुई हुई है।