नव वर्ष के आगमन पर रायबरेली पुलिस की जनपद वासियों से अपील

रायबरेली।अनुशासन में रहते हुए नव वर्ष का जश्न मनाएं. ध्यान रखें कि हुल्लड़ बाजी न की जाए,नशे में गाड़ी न चलाएं, गैर अनुमन्य स्थान पर शराब आदि का सेवन न करें।शराब के नशे में मिलने वालों पर भी सख्त कार्यवाही की जायेगी।शराब पीकर लोग सड़कों पर ना घूमे इसके लिए रायबरेली पुलिस द्वारा जगह-जगह पर बैरियर,पिकेट,गश्त लगाकर वाहन,व्यक्तियों की सघन चेकिंग भी की जायेगी। स्टंटबाजी, नियम तोड़ने , ब्रीथएनालाइजर एवं अन्य उपकरणों से अल्कोहल के सेवन की पुष्टि होने पर जेल भी भेजा जायेगा।

शासन द्वारा निर्गत निर्देशानुसार कोरोना गाइड लाइन का पूर्णतः पालन कराया जायेगा एवं कोरोना गाइड लाइन का पालन न करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी ।

अपील की जा रही है कि रायबरेली के समस्त जनपद वासी संतुलित तरीके से जश्न मनाएं और किसी को भी उनके जश्न से असुविधा,हानि न हो । सड़कों,सार्वजनिक स्थानों पर खुले में जश्न मनाते हुए मिलने पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।मजिस्ट्रेट और पुलिस के अधिकारी संयुक्त रुप से भ्रमणशील रहेंगे और नए साल के जश्न के बीच अव्यवस्था फैलाने वालों से पूर्ण सख्ती बरती जायेगी।सड़कों पर निकलने वालों को पूर्ण सुरक्षा दी जाएगी तथा हुड़दंग करने वालों को नियमानुसार कठोरतम कार्यवाही करते हुये जेल भेजा जायेगा।

शहर के सभी पार्कों,चौराहों,सिनेमा हाल,मंदिरों,रेलवे स्टेशन,बस अड्डा, मॉल, प्रमुख बाजार, सार्वजनिक स्थानों,होलट,रेस्टोरोंट आदि पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। जिसमें बिना वर्दी में भी पुरुष एवं महिला पुलिस कर्मी तथा लोकल इंटीलेजीजेंस की टीमें भी मौजूद रहेंगी, ताकि महिलाओं के साथ छेड़खानी,फब्तियां कसने, छिनैती,मारपीट जैसी कोई भी अप्रिय घटना ना होने पाएं।अगर मोहल्ले में न्यू ईयर की तैयारी कर रहे हैं, तो इसकी अनुमति नियमानुसार प्रशासन से लेनी होगी। माननीय उच्चतम न्यायालय एवं मा. उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार नव वर्ष में रात दस बजे के बाद डीजे एवं अन्य ध्वनि विस्तारक यंत्रों को बजाने पर पूरी सख्ती के साथ रोक रहेगी। साथ ही निर्धारित समयावधि में भी इसकी ध्वनि इतनी ज्यादा न रखी जाए जिससे किसी और को परेशानी उठानी पड़े। जश्न की आड़ में हुड़दंग मचाने वालों पर नकेल कसने की कवायद में रायबरेली पुलिस प्रशासन जुटा है। इसके तहत ही शहर में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था का माहौल कायम बनाए रखने के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म्स पर असामाजिक एवं अराजक तत्वों पर सतर्क दृष्टि रखी जायेगी तथा भ्रामक खबर,अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।साफ तौर पर चेताया जा रहा है कि यदि जश्न के नाम पर किसी ने भी अमन चैन का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसे सीधे जेल भेजा जाएगा,रायबरेली पुलिस इस दौरान शहरवासियों से कानून व्यवस्था की स्थिति कायम बनाए रखने के लिए पुलिस का सहयोग करने की अपील भी की है। पुलिस अधीक्षक रायबरेली ने जनपद वासियों को अग्रिम शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा है कि नव वर्ष का उत्सव सुरक्षित, वैधानिक नैतिक,शान्ति पूर्वक, सद्भावपूर्ण, सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं।