बिहार : असलहे के साथ पकड़ा गया चोर, कालिख पोतकर ग्रामीणों ने गांव में घुमाया

बिहार : पश्चिमी चंपारण के इनरवा गांव में गुरूवार रात को घर में घुसे चोर को असलहे के साथ घर वालों ने पकड़ लिया। शुक्रवार की सुबह होते ही जब इस मामले की जानकारी गांव वालों की मिली, घर के मालिक मोजाहिदुर रहमान के घर पर काफी संख्या में लोग पहुंच गये और चोर को अपने कब्जे में कर बाल मुंडवा व कालिख पोत कर पूरे गांव में घुमाया। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी।

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस
सूचना मिलते ही मैनाटांड़ थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने पुलिस अपर निरीक्षक रामसेवक सिंह को ग्रामीणों के द्वारा पकड़े गए चोर को अपने कब्जे में तुरंत करने के लिए भेजा। इनरवा पहुंचे रामसेवक सिंह ने मामले की जांच करते हुये पकड़े गए चोर शिब्बू राजा को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया और अपने कब्जे में लेकर मैनाटांड थाना पहुंचे। इस मामले में मोजाहिदुर रहमान ने आवेदन देकर बताया है कि गुरुवार की रात घर का मालिक अपने घर में सुरक्षा के लिए अपनी लाइसेंसी बंदूक लेकर सोया था। एक बजकर पचास मिनट कुछ खुरखुराहट की आवाज आई। उसके बाद दो व्यक्ति मुंह बांधे घर में चोरी करने के नियत से समान खोज रहे थे। देखकर मैं बाहर निकल हो हल्ला करने लगा। गांव के लोगों के साथ जब घर में घुसे तो देखा कि एक चोर ने लाइसेंसी बंदूक उठा ली था। घरवालों ने पीछे से एक चोर को पकड़ लिया। उसकी पहचान इनरवा गांव के शब्बू राजा के रूप में की गई।

पुरानी रंजिश के मामले की आशंका

शब्बू राजा को एक देसी कट्टा , छूरा और कारतूस के साथ पकड़ा गया। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने भागे चोर की पहचान अपने भाई मोहम्मद कैश के रूप में बताई। गिरफ्तारी कि बाद मोहम्मद कैश ने बताया कि पूर्व में खेलने के लिए मोजाहिदुर रहमान के घर से विवाद हुआ था। अब वह केस खुल गया है। जिसका नोटिस भी आया है। तीन रोज पहले केस को दबाने के लिए मुझे धमकाया गया था। मेरा भाई पिड़ारी से मेला देखकर घर को लौट रहा था। तब मोजाहिदुर रहमान के घरवालों ने उक्त घटना को अंजाम दिया गया है।

पुलिस ने दर्ज की FIR

थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि एक देशी कट्टा छुड़ा और कारतूस के साथ शिब्बू राजा को ग्रामीणों ने सौंपा है। एक पक्ष से मिले आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। दूसरे पक्ष से अगर आवेदन मिलता है तो कार्रवाई होगी।