गणेश होटल में कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां

रायबरेली- कोरोना से बचने के लिए जहां सरकार ने गाइडलाइन जारी कर रखी है लॉकडाउन लगा रखा है। वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ता आम जनता भी उसमें शामिल है और होटल मालिक भी शामिल है।ऐसा ही मामला देखने को मिला है जहां पर होटल में बिना सैनिटाइजर और मास्क के लोग शादी का जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं।मामला शहर में मलिकमऊ रोड स्थित होटल गणेश कोविड-19 प्रोटोकॉल के दिशा निर्देशों की हो रही अवहेलना जिम्मेदार अधिकारी नहीं ले रहे मामले को संज्ञान।कोरोना संक्रमण फैलाने में कितने जिम्मेदार होटल संचालक हैं?

वर्तमान समय में जहां कोरोना संक्रमण अपनी चरम सीमा पर है और सूबे की सरकार लगातार इस संक्रमण को फैलने के लिए प्रयासरत है।प्रदेश के मुख्यमंत्री कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार मीटिंग कर रहे हैं और शासन को कड़े दिशा निर्देश दे रहे हैं और उन का कड़ाई से पालन कराने का आदेश भी उनके द्वारा पारित किया जा रहा है परंतु ऐसा प्रतीत होता है कि जनपद रायबरेली में प्रशासनिक त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में एवं मतगणना में व्यस्त हैं।जिसका संपूर्ण फायदा गणेश होटल संचालक द्वारा उठाया जा रहा है और लगातार वैवाहिक कार्यक्रम कोविड-19 के निर्देश का अनुपालन कराएं किए जा रहे हैं। होटल गणेश में हो रहे वैवाहिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सैनिटाइजिंग मशीन तो दूर की बात है होटल में होने वाले कार्यक्रम में होटल के कर्मचारियों सहित वैवाहिक कार्यक्रम में आने वाले लोगों ने माक्स पहनना भी उचित नहीं समझते हैं। होटल संचालक द्वारा इस तरह की गतिविधियों को पूरी तरीके से अनदेखा किया जा रहा है। उन्हें किसी के स्वास्थ्य कोई लेना देना नहीं है। उन्हें बस रुपया कमाने की धुन लगी है।यह होटल एक रिहायशी इलाके में स्थित है और इससे फैलने वाले संक्रमण से आसपास के लोग भी प्रभावित हो सकते हैं। जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण सभ्य समाज में फैल सकता है परंतु इससे होटल संचालक को कोई लेना देना नहीं है और आम जनमानस के जीवन के लिए खतरा पैदा करते हुए निरंतर धन कमाने की होड़ में उन्होंने अपनी आंखें बंद कर रखी हैं। खुलेआम शासन के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं। जिले के उच्च अधिकारियों को शीघ्र ही इस तरह के कार्यक्रमों पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। जिससे आम जनमानस का जीवन सुरक्षित रहे और समाज में कोविड-19 पर रोक लग सके।

क्या कहते हैं होटल मालिक?
होटल मालिक महादेव गुप्ता का कहना है कि कल उनके यहां कोई शादी नहीं थी जबकि वीडियो वायरल हो रहा है वह कल का ही है। उन्होंने यह भी बताया कि शादी हो भी रही है तो 50 से ज्यादा लोग नहीं आ रहे हैं।

क्या कहते हैं जिम्मेदार अधिकारी?
एडीएम प्रशासन रामविलास मामले की संज्ञान न होने की बात कही है। साथ ही जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।उन्होंने कहा कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी किसी को करने नहीं दिया जाएगा।