रक्तदान शिविर मे युवाओं बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा, महिलाए भी नहीं रही पीछे

जहाजपुर क्षेत्र के खजूरी ग्राम में बालाजी मार्बल्स एवम् सहयोग सेवार्थ फाऊंडेशन के तत्वाधान में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।शिविर में कुल महिलाओं सहित 85 लोगो ने रक्तदान किया।

सेवार्थ फाऊंडेशन के सचिव गोपाल विजयवर्गीय और हेमंत गर्ग ने बताया कि फाऊंडेशन की मुहिम हर पंचायत पर रक्त दान आयोजित करना है। जिसका आगाज़ आज ग्राम पंचायत खजूरी मे प्रथम रक्तदान शिविर कल के रखा गया।

शिविर में युवाओं ने तो हिस्सा लिया साथ ही महिलाएं भी रक्तदान के लिए बराबर हिस्सेदार रही। शिविर में कुल 85 लोगो ने रक्तदान किया इनमें आधे से ज्यादा लोगो ने पहली बार रक्तदान किया।

आयोजक मुकेश वैष्णव ने बताया कि नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है। उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरत मंद की मदद हो सकेगी। आयोजको द्वारा सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर एवम् केसरिया दुपट्टा ओढ़ा कर उनको धन्यवाद दिया गया।