संसद में सांसद अरुण साव ने पेंड्रा बिलासपुर रेल मार्ग में पैसेंजर ट्रेन शुरू करने की रखी मांग।

संसद में सांसद अरुण साव ने पेंड्रा बिलासपुर रेल मार्ग में पैसेंजर ट्रेन शुरू करने की रखी मांग।

बिलासपुर में कोच फैक्ट्री की रखी मांग।

छत्तीसगढ़ की रेल परियोजनाओं में तेजी लाने के साथ उठाई यह आवाज

पेंड्रा। बिलासपुर के भाजपा सांसद अरुण साव ने लोकसभा में मांग की है कि बिलासपुर रेलवे जोन में कोच फैक्ट्री का निर्माण किया जाना चाहिए। जिससे स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मिल सकेगा। संसद में बहस के दौरान बोलते हुए उन्होंने छत्तीसगढ़ में चल रही सभी रेल परियोजनाओं के काम में तेजी लाने की भी मांग रखी। उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र के कई रेलवे स्टेशनों में यात्री सुविधाएं बढ़ाने का भी मुद्दा उठाया। साथ ही पेंड्रा रोड -बेलगहना- कोटा -बिलासपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन को तत्काल शुरू करने की मांग भी रखी।

लोकसभा में रेल मंत्रालय की अनुदान मांगों के पक्ष में अपने भाषण के दौरान बिलासपुर सांसद अरुण साव ने विस्तार के साथ भारतीय रेलवे में नरेंद्र मोदी की सरकार की ओर से किए गए विकास का पूरा ब्यौरा पेश किया। उन्होंने देश में शुरू की गई नई रेल परियोजनाओं का भी विस्तार से जिक्र किया । इस अवसर पर अरुण साव ने छत्तीसगढ़ की रेल संबंधी मांगो पर भी खुलकर अपनी बात रखी। ओजस्वी अंदाज में अपनी बात रखते हुए अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में भारतीय जनता पार्टी की प्रमुख भूमिका रही है।

अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य की सौगात दी थी। बिलासपुर में रेलवे जोन का निर्माण और हाईकोर्ट की स्थापना भी भारतीय जनता पार्टी ने की। बिलासपुर और जगदलपुर से हवाई सेवा की शुरुआत भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में ही हुई। उन्होंने छत्तीसगढ़ में चल रही रेल परियोजनाओं का नाम गिनाते हुए कहा कि इन परियोजनाओं के पूर्ण होने से छत्तीसगढ़ के विकास को नई दिशा मिलेगी।

उन्होंने इन परियोजनाओं के कार्य में तेजी लाने का अनुरोध रेल मंत्री पीयूष गोयल से किया। सांसद अरुण साव ने कहा कि बिलासपुर रेलवे जोन भारतीय रेलवे का कमाऊ पूत है। बिलासपुर में कोच फैक्ट्री की स्थापना की जानी चाहिए। इससे छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों को रोजगार का अवसर मिल सकेगा। अरुण साव ने अपने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पेंड्रारोड ,उसलापुर ,बिल्हा जयराम नगर आदि रेलवे स्टेशनों में यात्री सुविधाएं बढ़ाने की मांग भी पुरजोर तरीके से रखी।

अरुण साव ने यह भी कहा कि इस समय पेंड्रा रोड बेलगहना कोटा बिलासपुर के बीच कोई भी पैसेंजर ट्रेन नहीं चलाई जा रही है ।जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से तत्काल पैसेंजर ट्रेन शुरू करने की मांग भी रखी। छत्तीसगढ़ और बिलासपुर का पक्ष पुरजोर तरीके से रखते हुए सांसद अरुण साव ने लोकसभा में जो बात कही उसे आप इस वीडियो में भी सुन सकते हैं।