राजपार्क पुलिस हवालदार ने दो मोटरसाइकिल झपटमारो का पीछा कर मौके से नौ (9)चोरी के मोबाइल सहित दबोचा ।

✍️ विशेष-संवाददाता अनीता गुलेरिया ।

बाहरी जिला उपायुक्त डॉ अ.कोन की कमांड में जेल से बेल पर छूटे मुजरिमों की आपराधिक गतिविधियों व इलाके में संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे अजनबी लोगों की धरपकड़ अभियान के चलते राजपार्क थाना प्रभारी अशोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस स्टाफ द्वारा गश्त दौरान व सादे कपड़ों में कुख्यात मुजरिमो के अलावा इलाके में झपटमार लूटेरो पर धरपकड़ निरंतर जारी है । इसी क्रम के चलते बुधवार रात दस बजे मंगोलपुरी पी-ब्लॉक के सामने पानी की टंकी के पास पुलिस चौकी पर बने बैरीकेड पर चेकिंग के लिए मौजूद कांस्टेबल दिनेश ने मोटरसाइकिल सवार दो युवकों के पीछे एक व्यक्ति को चिल्लाकर हुए पीछा करते हुए देखा पूछताछ मे पीड़ित ने हवलदार दिनेश को बताया कि दोनों युवक उसका मोबाइल छीन कर भाग रहे हैं,हवलदार दिनेश ने बिना समय गवाएं तत्परता दिखाते हुए अन्य पुलिस स्टाफ को सूचित करते हुए दोनों फरार हो रहे मोटरसाइकिल सवार युवकों का पीछा करना शुरू किया । पुलिस को पीछे आते देख दोनो झपटमार अपनी बाइक की गति को तेज रफ्तार से दौड़ाते हुए फरार होने की नाकाम कोशिश करने लगे इसी बौखलाहट में कुछ दूरी पर मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर फिसल गई व दोनों लुटेरे बाइक से नीचे गिर गए तब वह मौके से फरार होने के लिए पैदल एस ब्लॉक मंगोलपुरी की तरफ भागने लगे,लेकिन हवलदार दिनेश ने मुस्तैदी दिखाते हुए भीड़ की मदद व मदद से दोनों लुटेरों को दबोच लिया और एक लुटेरे के हाथ से पीड़ित का मोबाइल बरामद कर मौके पर ली गई तलाशी दौरान एक युवक की जेब से तीन चोरी के मोबाइल और दूसरे से पांच चोरी के मोबाइल जो दिल्ली के विभिन्न इलाकों से चुराए गए थे बरामद कर वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को जब्त कर दोनों झपटमार लुटेरों को पुलिस हिरासत में ले लिया ।

बाहरी जिला डीसीपी अनुसार पकड़े गए दोनों लुटेरों की पहचान विक्की (25) निवासी अमन विहार अजय (30) सुल्तानपुरी से है । पुलिस पूछताछ दौरान दोनों ने अपना गुनाह कबूलते हुए बताया दोनों नशे की गंदी लत के आदि है व शाही जिंदगी जीने के लिए कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में पैसों की पूर्ति हेतु दोनो एक साथ मिलकर चोरी लूटपाट छीनाझपटी जैसी वारदातों को अंजाम देते थे,इनके पकड़े जाने से पुलिस ने इस केस के अलावा एकसाथ आठ चोरी हुए मोबाइल केसो का किया खुलासा । पुलिस ने आईपीसी की धारा तहत मामला दर्ज कर आगे की गहन तफ्तीश करते हुए दोनों झपटमारो से अन्य कई चोरी की वारदातों का खुलासा होने के आसार जताए हैं,जो वाकई में काबिले तारीफ है ।

बता दे,राजपार्क हवलदार दिनेश द्वारा समय रहते दिखाई गई सतर्कता के चलते दोनों झपटमारो पर हुई धरपकड़ के लिए आला-अधिकारियों ने उसकी चौकस कार्यशैली को अति प्रशंसनीय-लायक बताया ।