बलिया बेलौन इलाके में 24 घंटे से अधिक बिजली गुल, गर्मी में लोग बेहाल, सरकार की वादे फेल

कटिहार से कमल कुमार महतो की खास रिपोर्ट:-

कटिहार:- जिलेके कदवा प्रखंड क्षेत्र के बलिया बेलौन इलाके में पिछले 24 घंटों से बिजली गुल है। बिजली गुल रहने से लोगों को कई तरह की परेशानी हो रही है। बलिया बेलौन इलाके के लोग बिजली के लिए लोग तरसते रहते हैं। आए दिन बिजली गुल से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। ग्रामीण बिजली विभाग के प्रति काफी आक्रोश में देखे जा रहे हैं। ग्रामीणों को कहना है कि लगातार बिजली कटौती से गर्मी के कारण लोगो को परेशानी हो रही है। बिजली गुल होने से टीवी एवं समाचार देखने वाले लोग भी लॉकडाउन के बावजूद घरों के बाहर घूमते नजर आए। ऐसे में कोरोना की बीमारी फैलने की काफी संभावना बढ़ जाती हैं। वही ग्रमीणों के लोगो का
मोबाइल डिस्चार्ज होने के बाद चार्ज करने के लिए आमजनो को जनरेटर एवं इनवर्टर से जुगाड़ करते दिखे। शुक्रवार को सुबह नौ तक 24 घंटे से लोग बिजली आने का इंतजार करते रहे। ऐसा पिछले कई दिनों से हो रहा है। दो-चार दिन व्यवस्था ठीक रहती है। फिर समस्या से झेलनी पड़ रही है। जिससे लोग परेशान हो चुके है।
कहने को तो विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराना है। वही सरकार तो 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने की बात कह लोगो की पीठ थपथपाते नजर आ रहे ।लेकिन फिर वही ठाक के तीन पात वाली कहावत से बलिया बेलौन की जनता त्रस्त है। ये मामला केवल बलिया बेलौन का नही कटिहार के पूरे जिले में गर्मी आते ही बिजली कट की समस्या उतपन्न हो गई है। जिससे भीषण गर्मी में लोगो के पास विभाग और सरकार को कोसने के अलावा कोई चारा नही बचा है।