भारतीय जनता पार्टी की नेत्री पूजा कसौधन की अनोखी पहल तो गरीब के बच्चों को गोद लेकर उनकी पढ़ाई लिखाई की जिम्मेदारी लेनी हो वह खुशी

सुलतानपुर। भारतीय जनता पार्टी की जिला कोषाध्यक्ष पूजा कसौधन गरीबों की मदद करने व समाजसेवा करने वालों में एक जाना- पहचाना नाम है। गरीब बेटी की धूमधाम से शादी करनी हो या गरीब व असहाय परिवारों के बच्चों को गोद लेकर उनकी पढ़ाई लिखाई की जिम्मेदारी लेनी हो वह खुशी - खुशी समाजसेवी के रूप में काम करती रही है।

कोरोना वायरस के कारण हुए लाॅकडाउन में भी उन्होंने गरीबों व असहायों की मदद का जो सिलसिला पहले दिन से शुरू किया वह लाॅकडाउन के 40 वे दिन तक अनवरत चालू है। लाॅकडाउन के दौरान पूजा कसौधन ने जहां गरीब व असहाय परिवारों को राशन सामग्री तो वितरित की ही साथ में पका पकाया भोजन भी खिलाया। लाॅकडाउन के दौरान गरीब परिवारों की महिलाओं व बेटियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए गरीबों के बीच जाकर सेनेटरी पैड का वितरण भी किया।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान जिलाधिकारी ने जिस लगन और मेहनत से कोरोना लाॅकडाउन में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करते हुए जनपद को सुरक्षित रखने का प्रयास किया उससे प्रभावित होकर पूजा कसौधन ने उनके कार्यालय जाकर उनको अंगवस्त्र (साड़ी) देकर सम्मानित किया।डीएम इन्दुमती से मुलाकात के दौरान पूजा कसौधन ने लगभग 55 गरीबों द्वारा खुशी - खुशी पीएम केअर फण्ड के लिए दी गयी छोटी छोटी राशि को इकट्ठा कर ₹ 5001 का चेक जिलाधिकारी को सौपा व कोरोना से बचाव के लिए 40 अंगोछा भी दिया।

पूजा कसौधन ने बताया कि अब वह शहर में कोरोना वारियर्स के रूप में दिन रात सेवा देने वाले पुलिस कर्मियों का अंगवस्त्र देकर सम्मानित करेगी। पूजा कसौधन शहर की 13 पुलिस चौकी के समस्त स्टाफ को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन करेगी। पूजा कसौधन ने कहा गरीबों व असहायों की मदद करने में हमको खुशी मिलती है। हम जब भी गरीबों को मुसीबत में देखते है तो स्वतः मदद के लिए मेरे हाथ बढ जाते हैं।