Lalkuan:-लगातार तीसरे दिन भी विशालकाय भालू लालकुआं के स्लीपर फैक्ट्री, इंडियन ऑयल  वाले क्षेत्र में पहुंचा, वन कर्मियों की रेस्क्यू टीम मौके पर कर रही यह कार्य………….…………।


लालकुआं। पिछले कई दिनों से क्षेत्र वासियों के लिए सिर दर्द बना भालू आज शनिवार को पुनः आइओसी डिपो और स्लीपर फैक्ट्री में पहुंच गया, जहां वन विभाग की टीम द्वारा उक्त भालू को रेस्क्यू किया जा रहा है। झाड़ियां के बीच बार-बार छिप रहे भालू को ढूंढने में वन कर्मियों एवं क्षेत्र वासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लगभग ढाई कुंतल वजनी भालू को देखकर प्रत्यक्षदर्शियों में भी डर बना हुआ है, एसडीओ अनिल जोशी ने बताया कि वन विभाग इस बात की भी जांच करेगा कि क्या वजह है उक्त भालू प्रतिदिन इस क्षेत्र में आ रहा है इस कारण की भी गहराई के साथ जांच कराई जाएगी।
आबादी वाले क्षेत्र में लगातार तीन दिन से चहल कदमी कर रहे भालू को देखकर क्षेत्रवासियो में भय का माहौल व्याप्त है, शनिवार की देर शाम पुनः हल्द्वानी रेंज के जंगल से हाईवे पार करके विशालकाय भालू आईओसी डिपो की सीमा से होता हुआ स्लीपर फैक्ट्री में घुस गया, उक्त भालू स्लीपर फैक्ट्री में बने बड़े-बड़े तालाबों के बीच में रखें स्लीपर के चट्टों में गुम हो गया, क्षेत्रवासियों का कहना है कि टांडा एवं हल्द्वानी रेंज के जंगल में जानवरों की पीने के लिए पेयजल न होने के चलते उक्त जंगली जानवर रात्रि के समय में आबादी वाले क्षेत्र की ओर रुख कर रहे हैं, पिछले एक सप्ताह से लालकुआं नगर के पश्चिम की ओर स्थित बह रहे नाले में कई हिरनों को पानी पीते हुए देखा गया है। इधर रात्रि 10:30 बजे उक्त भालू स्लीपर फैक्ट्री की दीवार बांधकर आईओसी डिपो के समीप स्थित झाड़ियां में छप गया जहां गोला रेंज के वन कर्मियों की टीम एवं चिकित्सकों को लेकर गौला रेंज के एसडीओ अनिल जोशी पहुंच गए, तथा उक्त भालू को रेस्क्यू कर ट्रेंकुलाइज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई।