कोरिया नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक ने गौरव गुप्ता उर्फ मनु को प्रशस्ति पत्र दे कर किया सम्मानित, गौरव गुप्ता ने मानवता का दिया परिचय।

बैकुंठपुर।कोरिया जिले अंतर्गत जनपद कार्यालय के सामने मासूम 4 वर्षीय बालक दिनांक 26 फ़रवरी 2024 की शाम तकरीबन 7 बजे सड़क पर देखा गया , मनु मोबाइल के संचालक गौरव गुप्ता उर्फ मनु के द्वारा मानवता का परिचय देते हुए बालक को अपने शॉप के पास बैठाया , बालक के अभिभावकों के बारे में पूछने पर बालक ने किसी प्रकार से जानकारी नही दी जिसके बाद गौरव गुप्ता द्वारा पास के कोतवाली थाने में जानकारी दी गई कोरिया पुलिस ने महज आधे घंटे के भीतर ही परिजनों को खोज कर सुपुर्द कर दिया।पुलिस अधीक्षक कोरिया ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सिटी कोतवाली प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए, इसके बाद सूचना पर बालक को सुरक्षार्थ थाना लाया गया व कोरिया पुलिस नागरिक संवाद हेतु बीटवार तैयार किये गए 83 वाट्सएप ग्रुप में इस संबंध में बालक की तस्वीर के साथ सूचना प्रेषित की गई। सूचना पाकर गुम बालक के परिजन थाना में उपस्थित हुए। मासूम बालक की पहचान अब्दुल आरिज पिता खालिद उम्र 04 वर्ष निवासी बाजारपारा, जेल रोड, बैकुंठपुर संबंधी दस्तावेजों की तस्दीक बाद सकुशल परिजनों को सुपुर्द किया गया। बालक को देखते ही उसके परिजनों के चेहरों में मुस्कान आ गई। कोरिया पुलिस नागरिक संवाद के बीटवार वाट्सअप ग्रुप ही इस सुपुर्दगी का प्रतिफल साबित हुआ है।

उक्त कार्यवाही में मन्नू मोबाइल के संचालक गौरव गुप्ता उर्फ मनु की सक्रियता ने एक बड़ी अनहोनी होने से रोक दिया, जिसके फलस्वरूप आज दिनांक 27.02.2024 को पुलिस अधीक्षक कोरिया सूरज सिंह परिहार ने गौरव गुप्ता को पुलिस अधीक्षक कक्ष में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।