जिंदगी की जंग हारे पत्रकार विजय महर्षि

विजय महर्षि हमारे बीच नही रहे, आज लादड़िया गाँव में होगा अंतिम संस्कार।
पिछले सवा महीने से जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे (इंडिया टूडे के युवा पत्रकार विजय महर्षि) ने गुरुवार देर रात्रि दिल्ली के आईएलबीएस हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। महर्षि जनवरी माह में बीमार हुए थे इसके बाद उनका इलाज जयपुर के एसआर कल्ला हॉस्पिटल में चला और वहां वो काफी दिन भर्ती रहे। इस दौरान स्वास्थ्य में सुधार नही होने पर उन्हें दिल्ली के आईएलबीएस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया जहां करीब एक सप्ताह उनका इलाज भी चला। इस दौरान इलाज पर लाखों रुपये भी खर्च हुए थे। गुरुवार रात्रि को इलाज के दौरान महर्षि का निधन हो गया।
आज पैतृक गाँव लादड़िया में होगा अंतिम संस्कार
विजय महर्षि की पार्थिव देह गुरुवार देर रात्रि दिल्ली से उनके पैतृक गाँव लादड़िया के लिए रवाना हो गई जो शुक्रवार सुबह उनके गांव पहुँचेगी। शुक्रवार सुबह 9 बजे लादड़िया गाँव में महर्षि का अंतिम संस्कार किया जाएगा।
पत्रकारिता जगत में अपनी बेबाक लेखनी की वजह से महर्षि को नागौर ही नही वरन पूरे प्रदेश में जाना जाता था। नागौर जिले के छोटे से गाँव लादड़िया के रहने वाले 40 वर्षीय विजय महर्षि ने इंडिया टूडे मैगजीन में पत्रकारिता करते हुए देश, विदेश व प्रदेश स्तर की अनेक ऐसी खबरे लिखी है जिन्हें कभी भुलाया नही जा सकता है। महर्षि पत्रकारिता जगत में अपनी एक अमित छाप छोड़ गए जिसे कभी भुलाया नही जा सकता है। पत्रकारिता के साथ साथ महर्षि सामाजिक कार्यो में भी सदैव अग्रणी रहते थे।