तहसील बिलग्राम में संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे विधायक आशीष सिंह आशू । 

आज तहसील बिलग्राम में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन मा0 विधायक आशीष सिंह आशू की अध्यक्षता में आहूत किया गया। इस अवसर पर मा0 विधायक ने उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण त्वरित गति से कराये और गांव-गांव तक पात्र गरीबों को शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचायें।

गरीबों के पट्टे एवं अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें:- जिलाधिकारी

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण 10 दिन में करायें:-जिलाधिकारी

गांव-गांव तक पात्र गरीबों को शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचायें:- आशीष सिंह आशू

क्षेत्र में लोगों की सुरक्षा एवं शान्ति पूर्ण वातावरण सुनिश्चित कराना सीओ तथा थानाध्यक्षों की जिम्मेदारी:- पुलिस अधीक्षक

सम्पूर्ण समाधान दिवस में गरीबों की भूमि एवं सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों की अधिक शिकायते प्राप्त होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव में गरीबों के पट्टे एवं अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें और सभी अवैध भूमि कब्जा मुक्त करायें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी लेखपालों की क्लास लेते हए कहा कि गांव में मृतकों की वरासत निर्धारित समय के अन्दर की जाये और भूमि संबंधी प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण 10 दिन में कराना सुनिश्चित करे । जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके विभाग की जो भी शिकायते प्राप्त हुई है उन्हें गुणवत्ता परक एवं निष्पक्ष ससमय करायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक केसी गोस्वामी ने कहा कि क्षेत्र में लोगों की सुरक्षा एवं शान्ति पूर्ण वातावरण सुनिश्चित कराना सीओ तथा थानाध्यक्षों की जिम्मेदारी होगी, इसलिए सभी अधिकारी नियमित अपने क्षेत्रों का भ्रमण करें और क्षेत्र के अराजक तत्वों पर विशेष नजर रखें तथा प्रत्येक दिन गांव के बीट सिपाही एवं चौकीदारों से गांव की गतिविधियों की जानकारी लें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोहताश कुमार, डीएफओ, उप जिलाधिकारी बिलग्राम, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, ईओ, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।