सूरज चरणदास महंत के चुनाव लड़ने को लेकर चरणदास महंत ने कही बड़ी बात

कोरबा - एक दिवसीय दौरे पर पेण्ड्रा पहुंचे डॉ चरणदास महंत ने पेंड्रारोड रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत की. महंत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की. सक्ति विधानसभा सीट से उनके बेटे सूरज महंत के चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया गया. इस पर महंत ने कहा कि "मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तय करेंगे. सीट पर सर्वेक्षण जारी है." सक्ति मेरी पसंदीदा सीट है."

सिविल सर्विसेज डे पर छत्तीसगढ़ में आईएएस अधिकारियों पर ईडी की कार्रवाई को लेकर महंत ने कहा कि "ईडी दबाव के अंतर्गत काम कर रही है. ईडी की कार्रवाई, जहां जहां विरोधी सरकारें हैं, वहां पर हो रही है." प्रदेश में लगातार बढ़ रही नक्सली घटनाओं पर महंत ने कहा कि "सरकार पूरी तरह जवाबदारी लेकर बैठी है. इन घटनाओं से डरने की जरूरत नहीं. नक्सलियों को यहां से खदेड़ दिया जाएगा."

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की केंद्र को लिखी चिट्ठी पर कहा कि "कोरोना का संकट काल था. इस दौरान आनन-फानन में बहुत से खरीदी आदेश जारी हुए. पर रमन सिंह ने जितनी बड़ी गड़बड़ी की बात कही है, ऐसा नहीं हो सकता." 2500 रूपये में धान खरीदी करने से सरकार की योजनाओं की गति धीमी हुई है. इस सवाल पर महंत ने कहा कि "अलग-अलग विकास कार्यों में प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य हुए. कुछ की गति धीमी रह गई."