राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के द्वारा होली मिलन और छात्र सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

बिलग्राम कस्बे मे राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के तत्वाधान में यूनिटी पब्लिक स्कूल बिलग्राम के प्रांगण में होली मिलन समारोह और छात्र सम्मान समारोह का आयोजन डॉक्टर मोहम्मद वसीम एडवोकेट के द्वारा किया गया। "हिन्दू- मुस्लिम, सिक्ख-ईसाई आपस में है भाई -भाई" की अनोखी झलक आज बिलग्राम कस्बे में देखने को मिली। मौका था होली मिलन समारोह और छात्र सम्मान समारोह कार्यक्रम का जिसमे राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के द्वारा धर्म गुरुओं को एक साथ मंच पर सस्नेह बैठा कर सर्व धर्म सम्भाव को लेकर गंगा- जमुनी संस्कृति को जीवन्त करने की पहल की गई। विदित हो कि होली बिलग्राम में परम्परागत ढंग से मनाई जाती रही.होली मिलन समारोह परम्परा जीवित करने हेतु और उसे गति देने के लिए प्रारम्भ किया गया।कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए इस्लाम अब्बास जी ने कहा कि समाजसेवी डॉक्टर मोहम्मद वसीम एडवोकेट और हाफिज कमाल ने जिले में एक मिसाल पेश की है।जिसकी आज के समाज को जरूरत है। कई रातें और दिन इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये अपने सहयोगियों का समय लिया यह लोग चाह रहे हैं कि समाज मे मोहब्बत को नफरत पर विजयी बनाएं भाईचारा सौहार्द कायम रहे लोग एक दूसरे के लिए जियें और मरे डॉक्टर मोहम्मद वसीम और हाफिज कमाल के जज्बे की सराहना करते हुए राष्ट्रीय मुस्लिम मंच राष्ट्रीय संयोजक इस्लाम अब्बास ने शेर पेश किया और कहा कि तुम हमें भूलना चाहो तो यह हक है तुमको।

मेरी बात और है मैंने तो मुहब्बत की है और मुस्लिम मंच के क्षेत्रीय सयोजक मोहम्मद अबरार ने संदेश दिया की" आओ मिललें गले दूर हो फासले तुम भी मजबूर हो हम भी मजबूर हो ना।"

फिर न जाने मुलाकात हो या न हो तुम भी मजबूर हो हम भी मजबूर हों।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गोपमऊ चेयरमैन हाजी जी ने अपने अध्यक्षीय वक्तव्य में कहा कि होली मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन होने से समाज मे एक अच्छा सन्देश निश्चित रूप से जाएगा। इसी बीच छात्र छात्राओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। समाजिक हित में ऐसे आयोजन होने चाहिए।राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के प्रांतीय सयोजक शेख मो खालिक (मीनू) जी के कहा कि संघ के साथियों ने मशवरा दिया कि नगर पालिका परिषद के परिसर में होली के दिन होली मिलन और ईद के दिन ईद मिलन समारोह का आयोजन हमेशा से होता चला आ रहा है।अध्यक्ष हाजी जी ने आगे कहा कि बिलग्राम कस्बा गंगा जमुनी संस्कृति,और शान्ति व सामाजिक ,समरसता वाला कस्बा है यहाँ के नागरिक आपस मे प्रेम भाव से एक दूसरे सुख दुःख में साथ रहते है। इस मौके पर स्कूल के प्रबंधक फैजान मेंहदी,रज़ा मेंहदी,डा जहीर अहमद खान,शिवम् मौर्य,अवधेस यादव खालिक शेख,सैफी मुस्तफा,निगरिस अली,डा.ताहिर शाह,तौफीक आलम,निहाल खान, अब्बास मियाँ ,मुबीन,तौहीद, सहित तमाम लोग मौजूद रहे.!