परसपुर में चले ईट पत्थर, तोड़फोड़, लोहे के रॉड से हमला, 5 महिला घायल

गंभीर हालत में घायल एक महिला जिला अस्पताल रेफर

गोण्डा की लोकल खबरें, राजन कुशवाहा की यह रिपोर्ट

गोण्डा। परसपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में ईंट पथराव, लोहे के रॉड से हमला, तोड़फोड़, मारपीट, जान से मारने की धमकी मामले में 5 महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया गया। गंभीर हालत में एक महिला को इलाज के लिए जिला मुख्यालय रेफर किया गया। इस मामले में दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर दी है।

परसपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मधईपुर खंडेराय अहिरन पुरवा निवासी नंद कुमार यादव ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि सोमवार को गेहूं बोने के लिए वह अपना ट्रैक्टर लेकर खेत जा रहा था। रास्ता में योजनाबद्ध घात लगाकर बैठे विपक्षियों ने लाठी डंडा लोहे की रॉड से उस पर हमला कर दिया। उसके ट्रैक्टर को भी नुकसान पहुंचाया। बचाने के लिए दौड़ी उसकी माता जनका, बहन सूर और उसकी लड़की प्रतिभा यादव को भी विपक्षियों ने लाठी- डंडे से बुरी तरह से पिटाई कर दी। जान बचाने के लिए सभी घर में भागकर छिप गए। तो विपक्षियों ने उसके घर पर ईट पत्थर से पथराव शुरू कर दिया। जिससे उसके परिवार एवम् उसे दोबारा चोट आई। पथराव से छप्पर की पॉलिथीन भी गिर गई। घर के बाहर बंधे जानवरों को भी चोटे आई है। जाते समय विपक्षियों ने उसे जान से मारने की धमकी दी।वहीं इसी गांव की महिला कृष्णावती ने थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया है कि आने जाने के रास्ता विवाद को लेकर विपक्षी उसके घर पहुंच कर उससे गाली गलौज किया। मूका थप्पड़ लाठी- डंडे से उसकी पिटाई कर दी। बचाने दौड़ी उसकी लड़की डिंपल यादव को भी विपक्षियों ने मारा पीटा और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर गांव के ही आरोपी जयप्रकाश यादव, नंद कुमार यादव, राजू यादव व विजय यादव एवम् दूसरे पक्ष के सुरेंद्र कुमार यादव, मोहित यादव, रिंकू यादव एवं राकेश यादव के विरुद्ध विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

इस बाबत परसपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक संतोष सरोज का कहना है कि दोनों पक्षों की तहरीर मिली है। नामजद 8 आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इसकी विवेचना उपनिरीक्षक प्रशांत गुप्ता को सौंपी गई है।