सर्पदंश से युवक की तबीयत बिगड़ी, उपचार जारी, इनकी खुली पोल

लखीमपुर खीरी। खेत पर पशुओं के लिए घास लेने गए युवा किसान की सर्पदंश से तबीयत बिगड़ी। युवक के हालत खराब होती देख उसे उपचार के लेकर गए ।इस दौरान युवक के परिवार को सर्प दंश की भनक महज कानों तक पहुँची ही थी कि घर में कोहराम मच गया। वहीं आनन-फानन में युवक का उपचार कराया।

थाना क्षेत्र तिकुनियां की ग्राम सभा भैडोरी के क़स्बा बेलरायां में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब बुधवार शाम करीब 5:30 बजे क़स्बा बेलरायां निवासी जुगेश जायसवाल (27)पुत्र स्व0 ओमप्रकाश जायसवाल को सांप ने काट लिया। इस दौरान युवक के परिवारीजनों ने बताया कि जुगेश शाम को खेत पर घास निकालने गया था। उसे सांप ने डंस लिया। कुछ ही देर में उसकी हालत बिगड़ गई। इस दौरान युवक की हालत ख़राब होता देख गांव के ही जुगेश के दोस्त अमित वर्मा और अखिलेश आदि ने उसे उपचार हेतु पास के ही गाँव माझां में ले गए। इस दौरान घर मे अफरातफरी मच गई। वहीं गुजेश की माँ और पत्नी समेत बच्चों का रोकर बुरा हाल हो गया। हालांकि इस बीच देर शाम करीब 07:30 बजे अपने घर वापस आ गया है।फ़िरहल अब उसकी हालत में काफी सुधार है। इससे जुगेश समेत उसके परिवार ने चैन की सांस ली है।

वहीं आपको ये भी बताते चलें, कि इन सब के बीच लोगों में सर्प दंश को लेकर लोगों में जागरूकता का अभाव दिखा। इससे क्षेत्र में लाखों के खर्चों आयोजित होने वाले विभिन्न सर्प दंश कार्यक्रमों की पोल खुल गई है।