सिंधी समाज के दो गुटों मे मारपीट,नेतृत्व परिवर्तन कि उठ रही माँग।

रायपुर:- राजधानी के एक धर्मशाला में रविवार को छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत का वार्षिक सम्मेलन आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में विभिन्न पंचायतों के साथ ही युवाओं को आमंत्रित किया गया था, जहां "खुला मंच" के माध्यम से सामाज के उत्थान व पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए सुझाव मंगाए गए थे, जिसपर चर्चा भी चल रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के दौरान मंच से राजेंद्र नगर सिंधी पंचायत के एक पक्ष के सदस्य ने अपने क्षेत्र की पंचायत का मुद्दा उठाया, उसने कहा क्षेत्र मे एक पंचायत पहले से काम कर रही है, उसके बाद भी समाज को विश्वास में लिए बगैर दूसरी पंचायत का गठन कर दिया गया है, पहला पक्ष मंच से दूसरी पंचायत के सदस्यों का नाम लेकर आरोप लगा रहे थे, जिसपर दूसरे पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताई, और फिर कार्यक्रम के दौरान दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई, प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों पक्ष के लोगों को हल्की चोट आई है।

वहीं छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत में बदलाव की मांग उठ रही है, बता दें कि पंचायत पिछले पच्चीस साल से काम कर रहा है, समाज के लोगों का कहना है कि एक ही व्यक्ति इसका नेतृत्व कर रहे हैं, साथ ही उनके नजदीकी लोग लम्बे समय से इसके पदाधिकारी बने हुए हैं, जिससे समाजजनों में नाराजगी भी है। समाज के कुछ लोग सोशल मीडिया और समाज के व्हाट्सएप ग्रुप में नेतृत्व परिवर्तन की मांग कर रहे हैं।