गौआश्रय स्थलों में मानक के अनुरूप मूलभूत सुविधाएं मुहैया करायें: जिलाधिकारी


बहराइच -जनपद में संचालित गौआश्रय स्थलों पर संरक्षित गौवंशों को चारा, भूसा, पानी, छाया इत्यादि मूलभूत सुविधाओं को मानक के रूप सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि संचालित सभी गौआश्रय स्थलों का निरीक्षण कर गौआश्रय स्थल में मानक के अनुरूप सभी सुविधाएं मुहैया कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिया कि नियमित रूप से गौआश्रय स्थलों का निरीक्षण कर पशुओं को चारा, भूसा, पानी, उपचार इत्यादि के माकूल प्रबन्ध किये जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि गौआश्रय स्थलों में छाया इत्यादि के आवश्यकतानुसार वृक्षारोपण भी कराये। गौआश्रय स्थलों को मानक के अनुरूप संचालन के लिए ग्राम प्रधानों का भी आवश्यक सहयोग लिया। पशु चिकित्साधिकारी नियमित रूप से गौआश्रय स्थलों का निरीक्षण कर उपचार इत्यादि की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराये। खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि कलस्टर के रूप में अधिक से अधिक गौआश्रय स्थलों की स्थापना सुनिश्चित कराये ताकि निराश्रित गौवंशों को संरक्षित किया जा सके।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, अपर जिलाधिकारी मनोज, जिला विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र, पीडीडीआरडीए अनिल कुमार सिंह, जिला पंचायत राज्य अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. रामचन्द्र वर्मा, खण्ड विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत, पशु चिकित्सक व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।