स्वच्छता अभियान को अनदेखा कर नदी मे शौच करते दो युवकों को पकड़कर कराई महिला उठक-बैठक 


बलरामपुर रामानुजगंज :-- रामानुजगंज में स्वच्छता अभियान का मजाक उड़ाने वाले 2 युवकों को नगर पंचायत की महिला स्वच्छता निगरानी टीम ने उठक-बैठक कराकर दण्डित किया है वीडियो बनाया गया यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

नगरपंचायत रामानुजगंज में बहने वाली कन्हर नदी को स्वच्छ रखने के लिए अभियान चलाया जा रहा है वहीं दुसरी तरफ कुछ असमाजिक लोगों के द्वारा इस स्वच्छ का माखौल उड़ाते हुए दिखाई दिए. सोमवार को कन्हर नदी में शिव मंदिर घाट पर खुले में शौच करके गंदगी फैलाने वालों को पकड़कर नगर पंचायत स्वच्छता महिला टीम के द्वारा उठक-बैठक कराया गया और उन्हें समझाइश देते हुए सार्वजनिक स्थलों पर शौच नहीं करने के लिए सुलभ शौचालय का उपयोग करने कहा गया. दोबारा पकड़ने जाने पर जुर्माने के साथ कड़ी कार्रवाई करने की हिदायत भी दी गई.

नगर पंचायत के द्वारा रामानुजगंज में सभी नदियों घाटों के किनारे स्वच्छता जागरूकता का पोस्टर लगाया गया है नियमों के अनुसार कोई व्यक्ति खुले में शौच करते हुए पकड़ा जाता है, तो उससे सजा के तौर 200 -500 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा. जो पैसे नहीं भर सकता, उसे कान पकड़कर उठक-बैठक कराई जाती है, ताकि उसे याद रहे कि खुले में शौच करना न सिर्फ महंगा पड़ेगा.