आशा वर्कर्स ने मुख्यमंत्री के संबोधित ज्ञापन भाजपा कार्यालय पर दिया

*आशा बहुओं और संविदा कर्मियों ने सीएमओ कार्यालय पर किया हंगामी प्रदर्शन*

औरैया
संविदा कर्मियों और आशा वहुओ की सात सूत्री माँगो के लेकर सीएमओ कार्यालय समाधान पुरवा में चल रहा धरना प्रदर्शन शनिवार को पांचवे दिन भी जारी रहा। हंगामी प्रदर्शन में एक बैठक करके संविदा कर्मियों और आशा बहुओं ने सरकार से राज्य कर्मचारी घोषित करके निर्धारित वेतनमान देने की माँग की।

संविदा कर्मियों और आशा बहुओं की विभिन्न माँगो को लेकर कर्मचारी पांच दिनों से हड़ताल पर है इससे सीएचसी और संबंधित स्वास्थ्य इकाइयों पर कामकाज बंद है। इससे पूरे जिले में कोरोना वैक्शीनेशन महिलाओं बच्चों का नियमित टीकाकरण समेत तमाम स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। शनिवार को मुख्य चिकित्साअधिकारी कार्यालय समाधान पुरवा में आयोजित धरना प्रदर्शन में जिले भर से पहुंचे सैकङो आशा बहुओं और संविदा कर्मियों ने एक बैठक करके संघर्ष के लिए हुंकार भरी।उन्होंने कहा कि जब तक शासन प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के आलाअधिकारी हमारी मांगे नही मानेगे तब तक कामकाज ठप कर धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। और सात दिसंबर हम सभी कर्मचारी लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से भेंट कर अपनी माँगो को उनके समक्ष रखेगे। धरना प्रदर्शन में आशा वहुओ के साथ संविदा कर्मी संजय सिंह आदर्श गुप्ता आदि सैकड़ो कर्मचारियों मौजूद रहे।
इसके पूर्व आशा वहुओ के एक प्रतिनिधि मंडल ने तुर्कीपुर स्थित भाजपा कार्यालय पर मुख्यमंत्री के संबोधित एक ज्ञापन जिलाअध्य श्रीराम मिश्रा की अनुपस्थिती में जिलामहामंत्री कौशल किशोर राजपूत को सौपा।आशा बहुओं ने अपनी माँगो को रखते हुए राज्य कर्मचारी घोषित करके सम्मानजनक वेतनमान देने मृतक आश्रितो को नौकरी देने की माँग की। इस मौके पर आशा संगनी इन्दु सिंह सीमा राठौर नीता यादव कुशमा देवी राखी पाल मीना देवी शशीप्रभा भानुमती प्रभा देवी मेनका चन्द्रज्योति गीता देवी आदि आशा व आशा संगनी मौजूद रही।