चंदौली- जनपद में यहां डीएम व एसपी ने धर्मगुरूओं के साथ किया बैठक,दिए आवश्यक दिशा निर्देश 

चंदौली- जनपद में यहां डीएम व एसपी ने धर्मगुरूओं के साथ किया बैठक,दिए आवश्यक दिशा निर्देश

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली- डीएम संजीव सिंह व एसपी अमित कुमार ने सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों व धर्मगुरूओं व संभ्रात नागरिकों के साथ शांति समिति की बैठक की।इस दौरान आगामी पर्वों को सकुशल एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के अलावा जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर चर्चा की गई।

इस दौरान जिलाधिकारी संजीव सिंह व एसपी अमित कुमार ने श्रावण मास और ईद उल अजहा पर्व को सकुशल एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराए जाने के लिए सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।कहा कि किसी भी धार्मिक स्थल आदि पर भीड़ एकत्रित नही होनी चाहिए।शासन से जारी निर्देशों व नियमों का पालन करते हुए पर्वों को आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए।वहीं कुर्बानी करते समय यह ध्यान रखा जाए कि कुर्बानी खुले स्थल पर न किया जाए।

प्रतिबंधित जानवरों व पशुओं की कुर्बानी कदापि न किया जाए।मांस को खुले में न ले जाया जाएं।वहीं एसपी अमित कुमार ने कहा कि किसी भी प्रकार के धर्म समुदाय अथवा आपसी सौहार्द को प्रभावित करने एवं भ्रामक व असत्य तथ्यों को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कदापि प्रसारित न किया जाए। सोशल मीडिया पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।ऐसा किसी भी प्रकार का कृत्य करने वाले के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।