युवाओं के सेना भर्ती में तैयारी में बाधक बन रहा है देवगढ़ का नवनिर्मित स्टेडियम

धर्म नारायण पुरोहित की रिपोर्ट
राजसमंद 8 जुलाई देवगढ़ का नवनिर्मित स्टेडियम नौजवान युवाओं के लिए सेना भर्ती की तैयारी में बाधा बन रहा है कारण है वहां के मेन गेट पर ताला लगा होना, ऐसे में चारदीवारी या मेन गेट को कूद कर अंदर प्रवेश करना पड़ रहा है जिससे चोट लगने का डर बना रहता है।
नगर पालिका मंडल देवगढ़ एवं विधायक का सुदर्शन सिंह रावत द्वारा देवगढ़ नगर में खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्टेडियम बनाया गया था लेकिन यह स्टेडियम मुख्य दरवाजे पर नामकरण को लेकर के राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है जिसके चलते दोनों प्रमुख राजनीतिक पार्टियां नामकरण अपने अपने हिसाब से करवाने में लगी हुई है जबकि देवगढ़ की जनता द्वारा मुख्य दरवाजे का नामकरण करणी स्टेडियम करने को लेकर के जनप्रतिनिधियों को अवगत भी करा चुकी है लेकिन अभी तक इसका समाधान नहीं होने से वहां मुख्य दरवाजे पर लगा बोर्ड किसी के द्वारा वह तो दिया गया था जिसके बाद से राजनीति का अखाड़ा बनाइए स्टेडियम आज तक आमजन के लिए नहीं खोला गया है, तब से लगाकर मुख्य दरवाजे पर लगा ताला आज सेना भर्ती में जाने वाले नौजवान युवाओं के लिए सेना में जाने की तैयारी में बाधा बन कर उभर रहा है। ऐसे में इस स्टेडियम की मेहता खत्म होती जा रही है जहां युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करना इसका उद्देश्य रहा है। साथ ही सेना भर्ती एवं अन्य गतिविधियों के लिए भी यह एकमात्र जगह थी लेकिन पालिका एवं राज्य सरकार के जन प्रतिनिधियों के बीच बना अखाड़ा आज देवगढ़ के युवाओं के लिए एक अभिशाप बनता दिख रहा है। ऐसे में युवाओं के सेना में भर्ती होने के सपने सपने ही रह जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।
नगर पालिका मंडल द्वारा मुख्य दरवाजे को समय पूर्व ही बंद कर दिया जाता है साथ ही शाम के समय में जब युवा तैयारी करने की कोशिश में वहां पहुंचते हैं तो उनके दरवाजे पर ताला लगा हुआ नजर आता है तथा नीचे भी किले लगी होने से वहां से स्टेडियम में प्रवेश कर पाना मुमकिन नहीं होता है।
इस मामले में नगर पालिका के चेयरमैन शोभालाल रेगर ने बताया कि मैं इस मामले को देखता हूं तथा कोशिश करता हूं कि सेना भर्ती की तैयारी में लगे हुए युवाओं के लिए कुछ समय के लिए गेट खुला रख सके।
इस मामले को लेकर के जब विधायक सुदर्शन सिंह रावत के संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने बताया कि वह कल देवगढ़ आकर के सेना भर्ती की तैयारी में लगे हुए युवाओं के लिए मुख्य दरवाजे को कल से ही खुलवा देंगे