पत्रकार के साथ अभद्रता करना कोतवाल को पड़ा भारी, उच्चाधिकारियों से हुई शिकायत, सीओ को मिली जाँच

सलोन/रायबरेली- सूबे की सत्तासीन योगी सरकार कितना भी पुलिस को जनता के प्रति मित्रवत व्यवहार करने की नसीहत लगातार देती रहे हो किंतु रायबरेली पुलिस जनता को छोड़ पत्रकारों से भी अभद्रता करने से नहीं चूकती है। वर्तमान में चल रहे कोरोना महामारी में अपनी जान जोखिम डाल पत्रकार भले ही कवरेज करने में लगे हों किंतु अपनी भ्रष्ट कार्यशैली से चर्चित सलोन के तानाशाह कोतवाल पंकज त्रिपाठी ने कवरेज करने के दौरान एक पत्रकार से न सिर्फ अभद्रता की बल्कि पत्रकार के हाथ से मोबाइल भी छीन लिया।बताते चलें कि यह पूरा मामला रायबरेली जनपद के सलोन ब्लाक का है जहां सर्वोदय पीजी कालेज में चल रही मतगणना के दौरान वर्दी की हनक में चूर हो सलोन कोतवाल पंकज त्रिपाठी ने जनता पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी।जिसे पास में खड़े एक पत्रकार ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया जोकि भ्रष्ट कार्यशैली से चर्चित कोतवाल पंकज त्रिपाठी को न गवार गुजरी और झपट कर पत्रकार के हाथ से मोबाइल छीन लिया। जब पत्रकार ने उनके इस शर्मनाक कृत्य का विरोध किया तब जाकर मोबाइल वापस किया हालांकि इस पूरे मामले की सूचना तत्काल पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार व एएसपी विश्वजीत श्रीवास्तव को दे दी गई है।जिसपर उन्होंने मामले में विधिक कार्यवाही करने का आश्वासन दे पत्रकार को सान्त्वना दिया।

*मामले की शिकायत डीजीपी से सीओ को मिली जांच*

सलोन थाने के भ्रष्ट कोतवाल पंकज त्रिपाठी त्रिपाठी द्वारा कवरेज के दौरान एक पत्रकार के मोबाइल को छीनने जैसे शर्मनाक कृत्य का मामला अब दिन प्रति दिन तूल पकड़ता जा रहा है। उक्त पूरे मामले की लिखित रूप से शिकायत पुलिस महानिदेशक लखनऊ से किया गया है।जिसमें तत्काल मामले कि जांच सीओ सलोन इंन्द्रपाल सिंह को सौंप दिया है। अब देखना यह है कि सीओ इंद्रपाल अपने चहेते कोतवाल पंकज त्रिपाठी के विरुद्ध कार्यवाही करते हैं या फिर उनके इस शर्मनाक कृत्य को नजर अंदाज कर मामले में झूठी आख्या प्रेषित कर उच्चाधिकारियों को गुमराह कर देगे?

*पत्रकार संगठन भी आ गये सामने*

एसओ पंकज त्रिपाठी के इस शर्मनाक कृत्य के विरुद्ध जनपद के विभिन्न पत्रकार संगठन भी सामने आ गयें हैं।उनका कहना है कि मामले में आर-पार कि लड़ाई लड़ी जायेगी।यदि मामले में कार्यवाही नहीं होती है तो जल्द ही जनपद के पत्रकार संगठन सामूहिक रूप से एसपी रायबरेली को ज्ञापन सौंपकर धरने पर बैठ जायेंगे।